पंडारक हत्याकांड मामले में नीतीश कुमार के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले को निरस्त करने पर आज आयेगा फैसला

पटना : पंडारक हत्याकांड मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आपराधिक मामले को निरस्त करने की अर्जी पर पटना हाईकोर्ट की जस्टिस ए अमानुल्लाह की एकल पीठ आज फैसला सुनायेगी. इससे पहले 31 जनवरी, 2019 को पटना हाईकोर्ट की न्यायमूर्ति एहसानुद्दीन अमानुल्लाह की एकलपीठ ने मामले की सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रख […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 15, 2019 10:54 AM

पटना : पंडारक हत्याकांड मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आपराधिक मामले को निरस्त करने की अर्जी पर पटना हाईकोर्ट की जस्टिस ए अमानुल्लाह की एकल पीठ आज फैसला सुनायेगी. इससे पहले 31 जनवरी, 2019 को पटना हाईकोर्ट की न्यायमूर्ति एहसानुद्दीन अमानुल्लाह की एकलपीठ ने मामले की सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था.

क्या है मामला?

बाढ़ लोकसभा क्षेत्र में वर्ष 1991 में उपचुनाव की वोटिंग कर लौट रहे सीताराम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. घटना के बाद मृतक सीताराम के भाई ने कहा था कि वोट देकर लौटने के दौरान नीतीश कुमार समर्थकों के साथ हम दोनों के पास आये और पूछा कि किसे वोट दिया. हमलोगों द्वारा कांग्रेस का नाम लिये जाने पर नीतीश ने मेरे भाई को गोली मार दी. घटना के बाद सीताराम के गांव के ही अशोक सिंह ने नीतीश कुमार और उनके साथियों पर हत्या का मामला दर्ज कराया था.

Next Article

Exit mobile version