माेकामा उत्तर रक्षा गृह से फरार हुई सात लड़कियों के मामले पर बोले DM, लड़कियों का पता लगाने की कोशिश जारी

मोकामा : नाजरेथ अस्पताल स्थित उत्तर रक्षा गृह से सात लड़कियां फरार हो गयी हैं. इनमें से पांच मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के खुलासे के बाद यहां शिफ्ट की गयी थीं. घटना शुक्रवार की देर रात में हुई. शनिवार की अहले सुबह पुलिस को घटना की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. घटना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2019 12:33 PM

मोकामा : नाजरेथ अस्पताल स्थित उत्तर रक्षा गृह से सात लड़कियां फरार हो गयी हैं. इनमें से पांच मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के खुलासे के बाद यहां शिफ्ट की गयी थीं. घटना शुक्रवार की देर रात में हुई. शनिवार की अहले सुबह पुलिस को घटना की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि लड़कियों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी हैं. हम लड़कियों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. बताया जाता है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह से शिफ्ट की गयीं पांच लड़कियों में से चार गवाह हैं.

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बाथरूम की खिड़की को तोड़ कर उत्तर रक्षा गृह के पीछे के रास्ते से सभी लड़कियां भाग निकलीं. सुबह में वार्डन की नजर खिड़की की टूटी जाली पर पड़ी. अनहोनी की आशंका के मद्देनजर उन्होंने प्रबंधन को जानकारी दी. गृह के अंदर जांच करने पर सात किशोरियों के फरार होने का पता चला. बाद में बाढ़ की एएसपी लिपी सिंह मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया. वहीं, आसपास के थानों को अलर्ट कर दिया गया है. लेकिन, फरार हुई बालिकाओं का कहीं सुराग नहीं मिल सका है.

सूत्रों के मुताबिक, गृह के बाहर महिला पुलिसकर्मियों को लगाया गया था. बालिका पीछे के रास्ते से भाग निकाली. तकरीबन 10 फीट ऊंची दीवार को दुपट्टे के सहारे फांदने की सूचना है. घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है.

दिल्ली के साकेत पोक्सो कोर्ट में आज मधु समेत सात आरोपितों की होनी है पेशी

इधर, मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले की जांच सीबीआई कर रही है. सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग में हो रही जांच की सुनवाई दिल्ली के साकेत पोक्सो कोर्ट में हो रही है. मामले में आज शनिवार को मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की राजदार मधु समेत सात लोगों को साकेत पोक्सो कोर्ट में पेश किया जाना है. कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर को अभी पटियाला जेल में रखा गया है.

Next Article

Exit mobile version