पटना : प्रियंका के सहयोगी बनाये गये आशीष को राहुल गांधी ने हटाया

पटना : उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहयोग के लिए नियुक्त एआइसीसी सचिव कुमार आशीष को पद से हटाया दिया गया है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह कार्रवाई की है. बिहार पेपर लीक मामले में कुमार आशीष के आरोपित होने की खबरें मीडिया में आने के बाद पार्टी ने यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2019 6:57 AM
पटना : उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहयोग के लिए नियुक्त एआइसीसी सचिव कुमार आशीष को पद से हटाया दिया गया है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह कार्रवाई की है.
बिहार पेपर लीक मामले में कुमार आशीष के आरोपित होने की खबरें मीडिया में आने के बाद पार्टी ने यह फैसला लिया. उनकी जगह अब सचिन नाइक को राष्ट्रीय सचिव बनाकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को सहयोग करने को कहा गया है. इससे पहले मंगलवार को ही कुमार आशीष को सचिव बनाया गया था. एनडीए ने इस नियुक्ति को बड़ा मुद्दा बना लिया था. जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 24 घंटे के अंदर ही कुमार आशीष को पद से मुक्त कर दिया.
मालूम हो कि मंगलवार को छह सचिवों की नियुक्ति की गयी थी. प्रियंका गांधी के प्रभार वाले पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए जुबैर खान, कुमार आशीष और बाजीराव खाडो को एआइसीसी सचिव बनाया गया था.
इसके अलावा पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभार वाले वेस्ट यूपी के लिए राणा गोस्वामी, धीरज गुर्जर और रोहित चौधरी को सचिव नियुक्त किया था. इनमें कुमार आशीष बिहार से हैं और वे यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. दरअसल, पेपर लीक मामले में 14 साल पहले उन्हें गिरफ्तार किया गया था. जदयू नेता अशोक चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि कैसे लोगों को राष्ट्रीय सचिव बनाया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version