अल्पसंख्यक मंत्री खुर्शीद ने कलश यात्रा में किया जयघोष, कहा…

पटना : बिहार में अल्पसंख्यक कल्याण एवं गन्ना मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद ने लोगों द्वारा जयश्रीराम का नारा लगाये जाने पर एक बार फिर जयघोष किया. बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के मैनाटांड प्रखंड अंतर्गत रामपुर्वा गांव के समीप एक नवनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर रविवार को निकाली गयी करीब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2019 11:21 AM

पटना : बिहार में अल्पसंख्यक कल्याण एवं गन्ना मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद ने लोगों द्वारा जयश्रीराम का नारा लगाये जाने पर एक बार फिर जयघोष किया. बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के मैनाटांड प्रखंड अंतर्गत रामपुर्वा गांव के समीप एक नवनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर रविवार को निकाली गयी करीब दस किलोमीटर की कलश यात्रा में भाग लेनेवालों द्वारा जय श्रीराम, हर हर महादेव, जय हनुमान आदि भक्तिमय नारे लगाये जाने पर खुर्शीद ने जयघोष किया.

खुर्शीद ने कलश यात्रा में भाग लेते हुए कहा कि ऐसे धार्मिक अनुष्ठान से सभी धर्म के लोगों को आपस में मिल-जुलकर रहने की सीख मिलती है. सभी को एक-दूसरे के धर्म का आदर करना चाहिए. खुर्शीद ने कहा कि बिहार के साथ-साथ पूरे देश में लोगों को सांप्रदायिक सौहार्द बनाकर रखना चाहिए, ताकि एक सभ्य समाज का निर्माण हो सके. उन्होंने कहा कि इस तरह का धार्मिक अनुष्ठान विश्व शांति, मानव कल्याण और आपसी सौहार्द बनाये रखने के लिए किया जाता है. इसलिए ऐसे कार्यक्रम में भाग लेना गलत नहीं है, चाहे आप किसी धर्म के हों. खुर्शीद के उक्त जयघोष के बारे में उनकी पार्टी जदयू के बिहार विधान परिषद सदस्य गुलाम रसूल बलियावी से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कौन क्या बोलता और करता है, हरेक को इसकी आजादी है, उस पर क्या कहना. किसी ना किसी बहाने मीडिया में वे बने रहते हैं. मालूम हो कि जुलाई 2017 में जय श्रीराम का नारा लगाये जाने के कारण खुर्शीद मुस्लिम धर्मावलंबियों के निशाने पर रहे थे और अपनी इस हरकत को लेकर माफी मांगी थी.

Next Article

Exit mobile version