बिहार में भाजपा-जदयू-लोजपा के गठबंधन पर भारी पड़ेगा महागठबंधन : तारिक अनवर

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने गुरुवार कहा कि बिहार में भाजपा नीतीश कुमार के सामने समर्पण कर चुकी है ताकि उसे चुनावी फायदा मिले, लेकिन ऐसा नहीं होगा क्योंकि मुख्यमंत्री की छवि पहले जैसे नहीं रही और प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ रही है. उन्होंने यह भी दावा किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2019 6:14 PM
नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने गुरुवार कहा कि बिहार में भाजपा नीतीश कुमार के सामने समर्पण कर चुकी है ताकि उसे चुनावी फायदा मिले, लेकिन ऐसा नहीं होगा क्योंकि मुख्यमंत्री की छवि पहले जैसे नहीं रही और प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ रही है. उन्होंने यह भी दावा किया कि राजद, कांग्रेस, रालोसपा और कुछ अन्य दलों वाला महागठबंधन भाजपा-जदयू-लोजपा के गठबंधन पर भारी पड़ेगा.

अनवर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘बिहार में पिछले लोकसभा चुनाव में 22 सीट जीतने वाली भाजपा ने दो सीट जीतने वाले जदयू को इस बार 17 सीटें दी हैं. एक तरह से भाजपा ने नीतीश कुमार के सामने समर्पण कर दिया है.’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सोचती है कि उसे नीतीश कुमार के साथ आने से फायदा मिलेगा. लेकिन, ऐसा नहीं होना वाला है. अब स्थिति बदल चुकी है. अब पहले वाले नीतीश कुमार नहीं रहे. कानून-व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ रही है.’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को कमतर नहीं आंकना चाहिए क्योंकि तीन राज्यों में जीत के बाद पार्टी में पूरे देश के लोगों का विश्वास बढ़ा है.

Next Article

Exit mobile version