पटना : जू से जांच के लिए आज फिर जायेगा सैंपल

पटना : संजय गांधी जैविक उद्यान (पटना जू) में पिछले कई दिनों से बंद है. ऐसे में किसी भी गेट से दर्शक अंदर नहीं जा सकते. इन दिनों सुरक्षा का पूरा इंतजाम रखा जा रहा है, ताकि संक्रमण न हो सके. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए 15 जनवरी यानी मंगलवार को एवियन इनफ्लूएंजा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2019 8:33 AM
पटना : संजय गांधी जैविक उद्यान (पटना जू) में पिछले कई दिनों से बंद है. ऐसे में किसी भी गेट से दर्शक अंदर नहीं जा सकते. इन दिनों सुरक्षा का पूरा इंतजाम रखा जा रहा है, ताकि संक्रमण न हो सके.
इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए 15 जनवरी यानी मंगलवार को एवियन इनफ्लूएंजा के लिए सैंपल राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशु रोग संस्थान भोपाल भेजे जायेंगे. साथ ही सोमवार को उद्यान के अंदर ब्लैक बक केज, सांभर केज, और नीलगाय केज के भीतरी भाग भाग में चारों ओर संक्रमण को रोकने के लिए दवा का छिड़काव किया गया. सभी केज और इनक्लोजर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दी जा रही है.
सभी जानवरों के सेहत पर इस दौरान जू में विशेष निगरानी रखी जा रही है. फिलहाल सभी जानवर सुरक्षित हैं. अगली रिपोर्ट आने के बाद ही किसी तरह का निर्णय लिया जायेगा. फिलहाल एक बार फिर से सैंपल एकत्रित कर भोपाल भेजा जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version