हवाई फायरिंग के आरोपी बिहार के पूर्व विधायक हमारी पार्टी का नहीं : जदयू

नयी दिल्ली: जदयू ने बुधवार को उन रिपोर्टों का खंडन किया कि गोली चलाने के आरोप में दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया बिहार का पूर्व विधायक राजू सिंह उसका सदस्य है और पार्टी ने कहा कि राज्य में पिछले विधानसभा चुनाव में उसने उनके खिलाफ चुनाव लड़ा था. गौरतलब है कि नववर्ष के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 2, 2019 10:06 PM

नयी दिल्ली: जदयू ने बुधवार को उन रिपोर्टों का खंडन किया कि गोली चलाने के आरोप में दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया बिहार का पूर्व विधायक राजू सिंह उसका सदस्य है और पार्टी ने कहा कि राज्य में पिछले विधानसभा चुनाव में उसने उनके खिलाफ चुनाव लड़ा था. गौरतलब है कि नववर्ष के जश्न के दौरान पूर्व विधायक ने कथित तौर पर हर्ष फायरिंग की और गोली लगने से एक महिला गंभीर रूप से घायल होगयी.

जनता दल (यूनाइटेड) के महासचिव संजय झा ने बताया कि सिंह ने वर्षों पहले पार्टी छोड़ दी थी. उन्होंने बताया कि सिंह ने 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान मुजफ्फरपुर में साहेबगंज निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि वह जदयू का है. यह पूरी तरह गलत है.’

गिरफ्तारी के बाद पूर्व विधायक को किया गया एसटीएफ के हवाले
इससे पहले उत्तर प्रदेश की कुशीनगर पुलिस ने बिहार के पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर आज दिल्ली एसटीएफ के हवाले कर दिया. पुलिस ने पूर्व विधायक राजेश सिंह को कुशीनगर के फाजिलनगर में कल देर शाम गिरफ्तार किया. पथेरवा थाना क्षेत्र में फाजिल नगर चौकी के प्रभारी इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह ने बताया कि दिल्ली एसटीएफ इंस्पेक्टर ने मंगलवार देर शाम फोन कर एक एसयूवी का नंबर दिया और एसयूवी सवार को गिरफ्तार करने में मदद मांगी. पथेरवा पुलिस ने एसयूवी को रोक कर पूर्व विधायक और उनके चालक को गिरफ्तार कर लिया और दोनों को दिल्ली एसटीएफ के हवाले कर दिया. उन्होंने बताया कि एसटीएफ दोनों को अपने साथ दिल्ली ले गयी.

महिला अतिथि को लगी थी गोली
उस हवाई फायरिंग में एक महिला अतिथि को गोली लगी थी जिसका दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में इलाज चल रहा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व विधायक के पास से एक पिस्तौल भी बरामद की गयी है. इससे पहले पुलिस ने वसंतकुंज में सिंह के फार्म हाउस से दो राइफल और 800 कारतूस बरामद किये थे. महिला के पति की ओर से दी गयी शिकायत में कहा गया है कि वह सोमवार की रात नववर्ष के मौके पर अपने दोस्तों के साथ वसंत कुंज में एक फार्म हाउस में मौजूद थे. इस दौरान आधी रात को राजू सिंह ने दो-तीन हवाई फायर किये.

महिला की हालत गंभीर
महिला के पति ने शिकायत में कहा कि तत्काल उन्होंने देखा कि उनकी पत्नी अर्चना गुप्ता गिर गयीं और उनके शरीर से खून बहने लगा. फोर्टिस अस्पताल ने बुधवार को एक बयान में कहा,‘‘मरीज को सोमवार की देर रात 12 बजकर 18 मिनट पर आपातकालीन वार्ड में गंभीर हालत में लाया गया था.’ महिला की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है और इस समय वह जीवन रक्षक प्रणाली पर है. पुलिस ने बताया कि सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और शस्त्र कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ पांच अन्य मामले भी दर्ज हैं. उनकी पत्नी बिहार विधान परिषद की सदस्य रह चुकी हैं.

Next Article

Exit mobile version