योगी आदित्यनाथ के पटना आने के पहले कांग्रेस का पोस्टर वार, रामचंद्र से कहते हैं हनुमान, प्रभु …

पटना : विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार के बाद कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद हैं. बिहार में बीते दिनों कांग्रेस द्वारा शुरू हुआ पोस्टर वार चुनावी नतीजों के बाद भी जारी रहा. विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की बनती सरकार के मद्देनजर कांग्रेसी नेता ने एक बार फिर शहर में हनुमान का पोस्टर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2018 12:43 PM

पटना : विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार के बाद कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद हैं. बिहार में बीते दिनों कांग्रेस द्वारा शुरू हुआ पोस्टर वार चुनावी नतीजों के बाद भी जारी रहा. विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की बनती सरकार के मद्देनजर कांग्रेसी नेता ने एक बार फिर शहर में हनुमान का पोस्टर लगा कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है. मालूम हो कि आज बुधवार को योगी आदित्यनाथ बिहार आ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बिहार आगमन पर कांग्रेस ने एक बार फिर शहर में पोस्टर लगा कर हमला बोला है. बिहार प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव सिद्धार्थ क्षत्रिय ने राजधानी स्थित बेली रोड पर पोस्टर लगाया है. पोस्टर में इस बार हनुमान को रोते हुए दिखाया गया है. हनुमान रोते हुए अपने आराध्य रामचंद्र से गले मिल रहे हैं. साथ ही वह उनसे कह रहे हैं कि ‘प्रभु हमें दलित बतानेवाले दुष्ट ‘योगी’ को भी पांच राज्यों की तरह क्षमा मत कीजिए.’ वहीं, रामचरित मानस की चौपाई के जरिये रामचंद्र द्वारा हनुमान की शंका को दूर करने वक्तव्य पोस्टर पर दिया गया है. पोस्टर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ-साथ बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा की भी तस्वीर लगायी गयी है. पोस्टर में लिखा गया है-

‘निर्मल मन जन सो मोहि पावा,

मोहि कपट छल छिद्र न भावा,

भेद लेन पठवा दससीसा,

तबहुं न कछु भय हानि कपिसा.’

अर्थात्, जो मनुष्य निर्मल मन का होता है, वही मुझे पाता है. मुझे कपट और छल-छिद्र नहीं सुहाते. यदि रावण ने भेद लेने (विभीषण) को भेजा है, हे कपीस! तब भी ना तो मुझे कुछ भय हुआ और ना ही मुझे कोई हानि हुई.

पोस्टर के जरिये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा गया है. मालूम हो कि उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पटना पहुंच रहे हैं और वह बुधवार की रात को पटना में ही विश्राम करेंगे. गुरुवार को वह लौट जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version