WinterSession : सुपौल की कांग्रेस सांसद ने RBI और नोटबंदी को लेकर लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस

नयी दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन बिहार के सुपौल से कांग्रेस सांसद ने भारतीय रिजर्व बैंक और नोटबंदी को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव लाया है. शीतकालीन सत्र के दौरान एक ओर विपक्ष जहां विधानसभा चुनावों में जीत से उत्साहित है, वहीं केंद्र सरकार कई लंबित समेत नये विधेयकों को पास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2018 9:55 AM

नयी दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन बिहार के सुपौल से कांग्रेस सांसद ने भारतीय रिजर्व बैंक और नोटबंदी को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव लाया है. शीतकालीन सत्र के दौरान एक ओर विपक्ष जहां विधानसभा चुनावों में जीत से उत्साहित है, वहीं केंद्र सरकार कई लंबित समेत नये विधेयकों को पास कराने में जुटी है.

शीतकालीन सत्र को लेकर सदन के हंगामेदार होने की संभावना है. सदन की शुरुआत के मौके पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशहित और जनहित में विपक्ष को सदन चलने देने की अपील करते हुए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने की बात कही थी. वहीं, विपक्ष द्वारा राफेल विमान सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग समेत भारतीय रिजर्व बैंक की स्वायत्तता तथा जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग सहित कई अन्य मुद्दे उठाये जाने की संभावना है. साथ ही किसानों की समस्याओं, अर्थव्यवस्था की स्थिति सहित कई अन्य मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने का प्रयास विपक्ष की ओर से किया जा सकता है. इसी संबंध में बिहार के सुपौल से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने भारतीय रिजर्व बैंक और नोटबंदी को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव लाया है.

Next Article

Exit mobile version