जदयू के दलित-महादलित प्रकोष्ठ सम्मेलन पर राजद के 13 सवाल

पटना : जदयू जिला और प्रमंडल स्तर पर पार्टी के दलित-महादलित प्रकोष्ठ का सम्मेलन करने जा रही है. इन सम्मेलनों के आयोजन को लेकर राजद ने 13 सवाल खड़े किये हैं. आरोप लगाया कि जदयू के शासनकाल मे सर्वाधिक उपेक्षित और हाशिये पर दलित और महादलित ही रहे हैं. राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2018 11:31 AM

पटना : जदयू जिला और प्रमंडल स्तर पर पार्टी के दलित-महादलित प्रकोष्ठ का सम्मेलन करने जा रही है. इन सम्मेलनों के आयोजन को लेकर राजद ने 13 सवाल खड़े किये हैं. आरोप लगाया कि जदयू के शासनकाल मे सर्वाधिक उपेक्षित और हाशिये पर दलित और महादलित ही रहे हैं.

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा है जदयू दलित-महादलित प्रकोष्ठ सम्मेलन कराने से पहले 13 सवालों का जवाब दें. वह बताये कि जीतनराम मांझी को मुख्यमंत्री पद से क्यों हटाया गया? अमीरदास आयोग भंग करने का कारण और उसकी सिफारिश को लागू न करने तथा नरसंहारों के अभियुक्तों को सजा दिलाने के लिए जदयू सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील क्यों नहीं की?

राजद प्रवक्ता ने सवाल उठाया कि सरकार ने जाति/जनजाति को विकास को हासिये पर क्यों रखा. उनसे संबंधित योजनाओं की राशि को गैर योजना मद में क्यों खर्च किया? बजट में साल दर साल कटौती क्यों की गयी? नौकरी, दलित उत्पीड़न, भारत निर्माण योजना, विशेष कार्य योजना, परंपरागत उद्योग, विशेष कॉलोनी और भूमिबंदोबस्ती की योजना पर भी सवाल उठाये हैं.

Next Article

Exit mobile version