पटना : आज खतरे के निशान से नीचे आयी गंगा, पूजा के नाम पर फेंकी गयी गंदगी घाटों पर जमी

पटना : गंगा नदी खतरे के निशान से बुधवार को नीचे आ जायेगी. मंगलवार की शाम गंगा खतरे के निशान के नीचे आ गयी. केंद्रीय जल आयोग की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक पटना शहर के गांधी घाट पर गंगा खतरे के निशान से 44 सेंटीमीटर नीचे पहुंच गयी. बुधवार को गंगा 19 सेंटीमीटर और कम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2018 8:53 AM
पटना : गंगा नदी खतरे के निशान से बुधवार को नीचे आ जायेगी. मंगलवार की शाम गंगा खतरे के निशान के नीचे आ गयी. केंद्रीय जल आयोग की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक पटना शहर के गांधी घाट पर गंगा खतरे के निशान से 44 सेंटीमीटर नीचे पहुंच गयी.
बुधवार को गंगा 19 सेंटीमीटर और कम हो जायेगी. गंगा का जलस्तर जब पटना शहर के करीब आधा दर्जन घाटों से नीचे पहुंची, तो कचरे के अंबार निकले. सारे घाट कचरे से पटे हैं. पसरी गंदगी से आसपास के इलाके में बदबू फैल गयी. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक गांधी घाट पर मंगलवार को जल स्तर 48 मीटर से भी नीचे पहुंच गया.
स्वच्छता अभियान का कोई खास असर नहीं
प्रभात खबर ने गांधी घाट व काली घाट सहित कई घाटों का मुआयना किया तो पाया कि समूचे घाटों पर पूजन सामग्री सड़ी हुई पड़ी है. फूल,प्लास्टिक के डिब्बे, पूड़ी-मिठाई और कई प्रकार की सामग्री अटी पड़ी हुई है.
इसके अलावा बेहद गंदी चीजें भी दिखाई दीं, जिससे साफ जाहिर हुआ कि घाटों पर स्वच्छता अभियान का कोई खास असर नहीं पड़ा है. शौच के लिए अभी भी काफी लोग घाटों के इलाके का इस्तेमाल कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक कुछ माह पहले प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने इस इलाके में सफाई के लिए बेहद गंभीरता से जागरूकता अभियान चलाया था.

Next Article

Exit mobile version