अपने घरों में शौचालय बना बिहार को खुले में शौच से मुक्त करें : सुशील मोदी

पटना : ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरुआत के मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मुसल्लहपुर हाट स्थित कोयरी हितकारिणी पंचित हाट समिति के सभागार में स्वच्छता के लिए श्रमदान किया. इससे पहले उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण भी सुना. सुशील मोदी ने कहा कि 2 अक्तूबर, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2018 9:42 PM

पटना : ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरुआत के मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मुसल्लहपुर हाट स्थित कोयरी हितकारिणी पंचित हाट समिति के सभागार में स्वच्छता के लिए श्रमदान किया. इससे पहले उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण भी सुना. सुशील मोदी ने कहा कि 2 अक्तूबर, 2019 के पहले अपने-अपने घरों में शौचालय का निर्माण कर बिहार को खुले में शौच से मुक्त करने में बिहार के लोग अपना योगदान दें. सरकार शौचालय निर्माण के लिए सभी एपीएल और बीपीएल श्रेणी के लोगों को प्रति शौचालय 12 हजार रुपये दे रही है.

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार के पांच जिले जहां खुले में शौच से मुक्त हो चुके हैं, वहीं जहानाबाद, बेगूसराय, पूर्वी चंपारण और बक्सर जिलों में 72 से 78 प्रतिशत घरों में तथा 21 जिलों के 60 से 70 प्रतिशत घरों में शौचालय का निर्माण हो चुका है. पटना सहित सभी शहरों के वार्ड पार्षदों व जनप्रतिनिधियों से अपील की कि स्वच्छता ही सेवा है के अभियान के दौरान सभी नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें और अपने-अपने वार्ड में मुहिम चला कर आम लोगों को शौचालय निर्माण के लिए प्रेरित करें.

उपमुख्यमंत्री के साथ श्रमदान के कार्यक्रम में कुम्हरार के विधायक अरुण कुमार सिन्हा, भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रमोद चंद्रवंशी, पंचित हाट समिति के प्रदीप मेहता, अभिषेक कुमार, रत्नेश कुशवाहा, अजय मिश्रा, निशांत कुमार, अमित सिन्हा सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व स्थानीय लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version