पटना : अवैध मीट-मुर्गा की दुकानों पर आज से होगी कार्रवाई

अंचल स्तर पर दो-दो वार्डों में दुकानों को चिह्नित करते हुए मार्किंग की गयी पटना : सोमवार से अवैध मीट-मुर्गा व मछली दुकानों पर कार्रवाई करनी थी. लेकिन, भारत बंद होने की वजह से निगम प्रशासन को पुलिस बल नहीं मिल सके. इससे कार्रवाई नहीं की गयी. मंगलवार से चारों अंचलों में एक साथ अवैध […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 11, 2018 6:07 AM
अंचल स्तर पर दो-दो वार्डों में दुकानों को चिह्नित करते हुए मार्किंग की गयी
पटना : सोमवार से अवैध मीट-मुर्गा व मछली दुकानों पर कार्रवाई करनी थी. लेकिन, भारत बंद होने की वजह से निगम प्रशासन को पुलिस बल नहीं मिल सके.
इससे कार्रवाई नहीं की गयी. मंगलवार से चारों अंचलों में एक साथ अवैध व खुले मीट-मुर्गा व मछली दुकानों पर कार्रवाई शुरू की जायेगी. इसको लेकर अंचल स्तर पर दो-दो वार्डों में दुकानों को चिह्नित करते हुए मार्किंग की गयी है, ताकि दुकानदार अपने आप दुकान हटा लें. अन्यथा निगम की टीम चिह्नित दुकानों को ध्वस्त कर देगी.
वार्ड एक व दो से शुरू किया जायेगा अभियान : नगर निगम के चारों अंचलों में दो-दो टीमें बनायी गयी हैं. एक टीम को एक वार्ड क्षेत्र के सभी अवैध मीट-मुर्गा दुकानों को ध्वस्त करने का आदेश दिया गया है.
नूतन राजधानी अंचल क्षेत्र के वार्ड संख्या एक व दो में अवैध व खुले में बेचने वाले मीट-मुर्गा व मछली दुकानों पर कार्रवाई की जायेगी. इसके साथ ही कंकड़बाग, बांकीपुर और पटना सिटी अंचल के दो-दो वार्डों में अभियान चलाया जायेगा.
बिना लाइसेंस के नहीं खोल सकेंगे दुकान : अब निगम क्षेत्र में खुले में मीट-मुर्गा व मछली दुकानें नहीं खुलेंगी. इसको लेकर मंगलवार से अभियान की शुरुआत की जा रही है. अभियान खत्म होने के साथ ही लगातार निगरानी की जायेगी, ताकि मुख्य व प्रधान सड़कें ही नहीं मुहल्ले की गलियों में भीअवैध दुकानें नहीं खुल सकें. वहीं, मीट-मुर्गा व मछली दुकान चलाने वाले दुकानदार अपने अंचल कार्यालय में आवेदन जमा करें, ताकि शीघ्र लाइसेंस मिल जाएं.

Next Article

Exit mobile version