अगले 48 घंटे में भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

पटना : मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी है. अगले 48 घंटे के दौरान पटना और आसपास के इलाके में भारी वर्षा के आसार हैं. शुक्रवार को प्रदेश के दो हिस्से में माॅनसून सक्रिय रहेगा. इस कारण अधिकांश हिस्से में बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 24, 2018 10:15 AM

पटना : मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी है. अगले 48 घंटे के दौरान पटना और आसपास के इलाके में भारी वर्षा के आसार हैं. शुक्रवार को प्रदेश के दो हिस्से में माॅनसून सक्रिय रहेगा. इस कारण अधिकांश हिस्से में बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक माॅनसून राजस्थान के गंगानगर से यूपी के मेरठ, हरदोई होते हुए बिहार में पटना से गुजरते हुए असम तक तेज हवा के साथ जायेगा. माॅनसून के दूसरे छोर के पटना से झारखंड की ओर दुमका होते हुए बंगाल की ओर जाने की संभावना है. माॅनसून की सक्रियता को देखते हुए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.

वहीं, गुरुवार को पटना में 2 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गयी. गया में 4.6 एमएम, भागलपुर में 0.6 एमएम, अररिया में 5 एमएम, किशनगंज और नालंदा में 5 एमएम वर्षा दर्ज की गई. राज्य के अन्य हिस्सों में बूंदा-बांदी हुई. बारिश के कारण पटना का अधिकतम तापमान गिर कर 32.2 डिग्री और न्यूनतम 26.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. गया का अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहा. भागलपुर का अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री और न्यूनतम 27.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. पूर्णिया का अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री और न्यूनतम 27.9 डिग्री सेल्सियस रहा.

Next Article

Exit mobile version