आश्रय गृह की लड़कियों की बेहतरी के लिए कदम उठाएं नीतीश सरकार : डीसीडब्ल्य

नयी दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आज पत्र लिखकर उनसे मुजफ्फरपुर के आश्रय गृह में कथित तौर पर यौन शोषण का शिकार बनी लड़कियों का कल्याण सुनिश्चित करने के कदम उठाने के लिए कहा. उन्होंने पूछा कि क्या लड़कियों को स्कूल भेजा जा रहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 4, 2018 6:03 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आज पत्र लिखकर उनसे मुजफ्फरपुर के आश्रय गृह में कथित तौर पर यौन शोषण का शिकार बनी लड़कियों का कल्याण सुनिश्चित करने के कदम उठाने के लिए कहा. उन्होंने पूछा कि क्या लड़कियों को स्कूल भेजा जा रहा है या उनकी काउंसेलिंग की जा रही है.

उन्होंने मुख्यमंत्री से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि लड़कियों पर बयान बदलने का दबाव नहीं बनाया जाए. गौरतलब हो कि मुजफ्फरपुर में एक आश्रय गृह में रहने वाली 34 नाबालिग लड़कियों पर कथित यौन शोषण का मामला सामने आया था. चिकित्सकीय परीक्षण में पुष्टि हुई कि आश्रय गृह की 42 में से 34 लड़कियों का यौन उत्पीड़न हुआ. गैर सरकारी संगठन ‘सेवा संकल्प एवं विकास समिति’ का मालिक ब्रजेश ठाकुर मामले में मुख्य आरोपी है.

Next Article

Exit mobile version