टीईटी : फर्जी प्रमाणपत्र पर नौकरी कर रही शिक्षिका गिरफ्तार, बेगूसराय का है फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड

पटना : टीईटी पात्रता परीक्षा के फर्जी प्रमाण-पत्र पर नौकरी कर रही मंजू कुमारी को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है. यह अब तक के फर्जीवाड़ा मामले में सातवीं गिरफ्तारी है. मंजू को बेगूसराय जिले के बखरी से गिरफ्तार किया है.कुछ अन्य लाेगों की तलाश में छापेमारी जारी है. रविवार को एसआईटी ने बेगूसराय के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2018 8:42 AM
पटना : टीईटी पात्रता परीक्षा के फर्जी प्रमाण-पत्र पर नौकरी कर रही मंजू कुमारी को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है. यह अब तक के फर्जीवाड़ा मामले में सातवीं गिरफ्तारी है. मंजू को बेगूसराय जिले के बखरी से गिरफ्तार किया है.कुछ अन्य लाेगों की तलाश में छापेमारी जारी है. रविवार को एसआईटी ने बेगूसराय के बखरी, मझौल, साहेबपुर कमाल, बेगूसराय नगर में छापेमारी की. कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. सूत्रों की मानें तो एसआईटी ने करीब एक दजर्न लोगों को चिह्नित किया है, उनकी तलाश चल रही है. एसआईटी बेगूसराय, शेखपुरा, नालंदा समेत अन्य जिलों में छापेमारी कर रही है. इसमें अभी कई नाम सामने आने की संभावना है.
फर्जी प्रमाणपत्र बनवाकर नौकरी दिलाता था बेगूसराय निवासी मास्टरमाइंड
टीईटी पात्रता परीक्षा का फर्जी प्रमाणपत्र बनवाने वाला मास्टरमाइंड बेगूसराय का है. एसआईटी ने उसे चिह्नित कर लिया है. हालांकि उसका नाम अभी नहीं खोला जा रहा है.छानबीन में पता चला है कि मास्टरमाइंड ने फर्जी प्रमाणपत्र दिलाने के लिए बेगूसराय में खूब पैसा वसूला है. एक कैडिंडेट से पांच लाख रुपये वसूले गये हैं. बिहार बोर्ड के कर्मियों से मिलीभगत करके प्रमाणपत्र बनवाया गया है. ज्यादातर प्रमाणपत्र महिलाओं के बनाये गये हैं.

Next Article

Exit mobile version