पटना : शादी से किया इन्कार, तो घर में घुस मां और बेटी को मारी गोली

शादी से इन्कार करने पर वारदात, बड़ी बहन व भाई पर भी की फायरिंग पिता आरा स्टेशन पर हैं टीटीई, घायलों का केंद्र में हो रहा इलाज पटना सिटी : अगमकुआं थाना क्षेत्र के दाउद बिगहा में नालंदा मेडिकल कॉलेज के सामने शुक्रवार की सुबह सवा छह बजे सिरफिरे युवक ने खूनी खेल खेला. आवाज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2018 7:43 AM
शादी से इन्कार करने पर वारदात, बड़ी बहन व भाई पर भी की फायरिंग
पिता आरा स्टेशन पर हैं टीटीई, घायलों का केंद्र में हो रहा इलाज
पटना सिटी : अगमकुआं थाना क्षेत्र के दाउद बिगहा में नालंदा मेडिकल कॉलेज के सामने शुक्रवार की सुबह सवा छह बजे सिरफिरे युवक ने खूनी खेल खेला. आवाज देकर घर में आये युवक ने मां-बेटी को गोली मार जख्मी कर दिया. घर में मौजूद बड़ी बहन व भाई पर भी फायरिंग की, लेकिन दोनों झुक कर बच गये, जबकि सो रही छोटी बेटी फायरिंग की आवाज सुन बेड पर उठ कर बैठी तो उसे गोली लग गयी. घटना की खबर पाकर मौके पर पहुंची अगमकुआं थाने की पुलिस ने मामले में जांच-पड़ताल आरंभ कर दी है.
थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि घटनास्थल से चार खोखे व बदमाश की बाइक बरामद की गयी है. घटना एकतरफा प्रेम-प्रसंग से जुड़ा है. आरोपित युवक की पहचान मंदिर में लगे सीसीटीवी से कर ली गयी है, जो दीघा का रहनेवाला है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.
पति को विदा कर किचेन में कर रही थी काम : घटना के संबंध में मामा ससुर शंभुनाथ प्रसाद ने बताया कि दाउद बिगहा में जवाहर प्रसाद के मकान में किराये पर दामाद व भगिनी रहते हैं.
सुबह लगभग साढ़े चार बजे भगिनी 50 वर्षीय अनिता देवी ने पति दीनू प्रसाद को आरा जंक्शन पर ड्यूटी के लिए विदा किया. पति आरा स्टेशन पर टीटीई के पद पर कार्यरत हैं. उनका तबादला पटना जंक्शन से आरा स्टेशन हुआ था. पति को विदा करने के बाद वह किचेन में काम कर रही थी. इसी बीच सिरफिरा युवक आया और आवाज देकर घर के दरवाजे को खुलवा कर अनिता देवी को गोली मार दी.
फायरिंग की आवाज सुन जैसे ही बड़ी बेटी लवली उर्फ पूजा व छोटा बेटा आदित्य आये सिरफिरे ने देखते ही उन पर भी फायरिंग की. हालांकि, दोनों ने झुक कर खुद को बचाया. इसी बीच कमरे में सो रही 19 वर्षीया छोटी बेटी रिया उर्फ लाडो भी शोरगुल व फायरिंग की आवाज सुन जाग गयी. वह कमरे में ही थी. इसी बीच सिरफिरे युवक ने उस पर भी फायरिंग की. गोली उसके कंधे के पास जाकर लगी. परिजनों की मानें, तो मां अनिता देवी को दो गोलियां लगी हैं.
ताबड़तोड़ फायरिंग से मची अफरा-तफरी : स्थानीय लोगों ने बताया कि एक युवक नीचे बाइक के पास खड़ा था, जबकि दूसरा युवक प्रथम तल्ला पर स्थित मकान में गया, जहां घटना अंजाम दिया. इधर सुबह-सुबह हुई ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना के बाद आसपास के लोग जुट गये.
इसके बाद बदमाश को पकड़ने की चेष्टा की. खुद को घिरा देख कर बाइक छोड़ कर दोनों बदमाश हथियार लहराते हुए पैदल की घटनास्थल से सड़क की तरफ भागे और ऑटो पकड़ कर फरार हो गये. मां-बेटी को बहादुरपुर में स्थित निजी नर्सिंग होम में ले जाया गया.
बड़ा बाहर में करता पढ़ाई, घर में मां व दो बहनों के साथ था छोटा भाई : निजी अस्पताल में मां-बेटी का उपचार करा रहे रिश्तेदार व पिता ने बताया कि मूल रूप से मोकामा के रहनेवाले हैं. किराये के इस मकान में बीते दसवर्षों से भी अधिक समय से रह रहे हैं. रिश्तेदारों की मानें तो बड़ा बेटा गन्नू बाहर में पढ़ाई करता है, जबकि घर पर मां अनिता देवी, बड़ी बेटी लवली , छोटी बेटी रिया व छोटा बेटा आदित्य उर्फ मटरू रहते हैं. परिजनों के अनुसार रिया बीए की परीक्षा दे चुकी है, जबकि बड़ी बेटी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रही है.
शादी का बना रहा था दबाव
एएसपी बलिराम कुमार चौधरी ने बताया कि आरोपित संजीव एकतरफा प्यार में पागल था. वह छोटी बेटी रिया से शादी करने के लिए परिवार वालों पर दबाव बना रहा था. इसी बात को लेकर बकझक भी हुई.
परिजनों का कहना था कि पहले बड़ी बहन की शादी होगी. इसके बाद वे विचार करेंगे. एएसपी के अनुसार युवक उसके परिवार को छह-सात माह से जानता था. थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडे ने बताया कि घर के समीप एक मंदिर है, जिसमें सीसीटीवी लगा है.
उसी सीसीटीवी में भाग रहे युवक की करतूत कैद हो गयी है, जिसके आधार पर उसकी पहचान कुर्जी निवासी संजीव कुमार के तौर पर हो रही है. पुलिस ने मौके से बाइक के साथ चार खोखे भी बरामद किये हैं. एएसपी के अनुसार पुलिस टीम गठित कर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version