अब टॉपर्स करें राज्य का नाम रोशन

पटना : बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से शनिवार को एसके मेमोरियल हॉल में टॉपर्स सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा व अन्य अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया. शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 15, 2018 3:25 AM
पटना : बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से शनिवार को एसके मेमोरियल हॉल में टॉपर्स सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा व अन्य अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया. शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य में अब शिक्षा का माहौल बना है,
यह राज्य के लिए गौरव की बात है. यहां प्राइवेट स्कूल हों या सरकारी, कदाचारमुक्त परीक्षाएं हुई और बेहतर परिणाम आये. मैट्रिक व इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम इसका परिचायक है.
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राज्य में शिक्षा की बेहतरी को लेकर काफी गंभीर हैं. बिहार बदल रहा है. इसके बारे में पहले निगेटिव सोच थी, लेकिन अब वह जमाना नहीं रहा. आज बिहार का मान-सम्मान बढ़ा है. राज्य सबसे अधिक आईएएस व आईपीएस दे रहा है. अत: इस कार्यक्रम में जो टॉपर सम्मानित हो रहे हैं, वे मेहनत व लगन के साथ पढ़ लिख कर राज्य का नाम रोशन करें.
श्री वर्मा ने टॉपरों के उज्ज्वल भविष्य की कामना व इस तरह के कार्यक्रम के लिए एसोसिएशन की सराहना की. इससे पूर्व विशिष्ट अतिथि महापौर सीता सिंह, पटना मध्य के विधायक अरुण कुमार सिन्हा, दीघा विधायक संजीव चौरसिया, सेवानिवृत्त जज राजेंद्र प्रसाद, एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ डीके सिंह व अन्य ने भी अपने विचार रखे.
रंगारंग कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति : समारोह में विभिन्न बोर्ड से 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा के सैकड़ों टॉपर विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया. वहीं स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये. इस अवसर पर डीपीएस एजुकेशन की जया सिंह, एसोसिएशन के महासचिव प्रो आरएस शर्मा, उपाध्यक्ष डॉ एसएम सोहैल, राज्य के विभिन्न जिलों में स्थित स्कूलों से आये शिक्षक-शिक्षिका, छात्र-छात्राएं व अभिभावकगण उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version