हर साल होगा छात्र संघ का चुनाव, विधानसभा और लोकसभा चुनाव में होती है हिंसा : सुशील मोदी

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि छात्र संघ चुनाव जीतना आसान नहीं होता है. छात्र संघ का अध्यक्ष बनना बहुत बड़ी बात होती है. छात्र संघ का चुनाव हर हाल में होना चाहिए. छात्र संघ के चुनाव को लेकर कहा जाता है कि इससे हिंसा होती है. फिर हिंसा तो विधानसभा और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 26, 2018 2:45 PM

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि छात्र संघ चुनाव जीतना आसान नहीं होता है. छात्र संघ का अध्यक्ष बनना बहुत बड़ी बात होती है. छात्र संघ का चुनाव हर हाल में होना चाहिए. छात्र संघ के चुनाव को लेकर कहा जाता है कि इससे हिंसा होती है. फिर हिंसा तो विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भी होती है. उपमुख्यमंत्री आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से आयोजित निर्वाचित छात्र सम्मेलन में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री होने के नाते मैं घोषणा करता हूं कि अब से बिहार में छात्र संघ चुनाव हर साल होगा.
मोदी ने कहा कि देश में जितने भी परिवर्तन हुए हैं वो सब छात्र आंदोलन की ही देन है. भ्रष्टाचार के खिलाफ जेपी ने जब आंदोलन शुरू किया, तो छात्रों ने उसमें जम कर भाग लिया. छात्रों की सहभागिता का ही परिणाम था कि जेपी आंदोलन सफल हुआ. आपातकाल की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि इमरजेंसी में डेढ़ लाख लोगों को जेल में बंद कर दिया था. आरएसएस पर प्रतिबंध लगा दिया गया. प्रेस के दफ्तर पर पुलिस के लोगो को बैठा दिया गया. मेरे जैसे लोग 19 महीने जेल में थे. जेपी को जेल में बंद कर दिया गया, जिससे उनकी किडनी खराब हो गयी. उनकी मौत के जिम्मेदार इंदिरा गांधी थी. मोदी ने कहा कि इमरजेंसी में आतंक का माहौल था. इंदिरा गांधी ने लोकसभा का कार्यकाल 5 से बढ़ा के 6 साल कर दिया था. सुशील मोदी ने कहा कि अब छात्रों को आंदोलन करने की जरूरत नही. अब सरकार में छात्र आंदोलन से निकले लोग सरकार में है. समाज के हर क्षेत्र में लीडर की जरूरत है. जो राजनीति में आये उनका स्वागत है. सम्मेलन को केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेन्द्र प्रधान, विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री आशीष चौहान, क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन आदि ने भी सम्बोधित किया. इस दौरान विभिन्न विश्वविद्यालयों के निर्वाचित छात्र नेताओं को सम्मानित किया गया.

Next Article

Exit mobile version