पटना : दिल्ली से लौटे कांग्रेसी, नहीं हुई स्थायी प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा, गोहिल आज पटना में

पटना : प्रदेश कांग्रेस के कई नेताओं ने दावा किया था कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ दिल्ली में होने वाली बैठक में स्थायी प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो जायेगी. कई दावेदारों ने इसको लेकर जोर-शोर से मीडिया में इसकी हवा भी उड़ायी. दिल्ली जाने वाले कुछ नेता यह मान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 21, 2018 6:11 AM
पटना : प्रदेश कांग्रेस के कई नेताओं ने दावा किया था कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ दिल्ली में होने वाली बैठक में स्थायी प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो जायेगी. कई दावेदारों ने इसको लेकर जोर-शोर से मीडिया में इसकी हवा भी उड़ायी. दिल्ली जाने वाले कुछ नेता यह मान कर वहां गये थे कि लौटने पर प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी उन्हें मिल जायेगी.
लेकिन, अब तक ऐसा कुछ नहीं हुआ. पार्टी सूत्रों का कहना है कि बैठक में स्थायी प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चर्चा ही नहीं हुई. इतना ही नहीं कुछ नेता यह भी मान रहे थे कि हाईकमान उन्हें किसी ने किसी लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याशी मान कर चुनाव की तैयारी करने को कहेंगे. पर, ऐसे नेताओं को भी घोर निराशा हाथ लगी है. कांग्रेस का बिहार में महागठबंधन के तहत सीटों की शेयरिंग का मामला अभी स्पष्ट नहीं है.
पटना : गोहिल आज पटना में
पटना : कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को पटना पहुंचेंगे. गुरुवार को वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं व पदाधिकारियों के साथ विचार विमर्श करेंगे. 22 जून को मधुबनी में जमुठारी में नरेंद्र नाथ से मिलने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलेंगे.
संगठन को मजबूत करने का मिला टास्क
बैठक में कांग्रेस आलाकमान ने प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को संगठन को मजबूत करने का टास्क सौंपा है. बैठक में शामिल होने के बाद पार्टी नेताओं ने कहा कि सभी को संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी मिली है. लेकिन, खास बात यह है कि बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पास न तो स्थायी अध्यक्ष है और न ही प्रदेश स्तर पर पूरी कमेटी है.
प्रदेश कमेटी में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव, कोषाध्यक्ष, आमंत्रित सदस्य शामिल होते हैं. जिला स्तर पर जिलाध्यक्ष को छोड़ कर कोई कमेटी नहीं है. ऐसे में राहुल गांधी ने संगठन को मजबूत करने का टास्क दिया है. लोकसभा चुनाव में अब एक साल से कम का समय रह गया है. इधर, जानकारों का कहना है कि फिर बिहार में कांग्रेस लालू प्रसाद के रहमोकरम पर चुनावी मैदान में अपने प्रत्याशी खड़ा करेगी.
दिल्ली में बुलायी गयी बैठक में प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह, विधान परिषद में दल के नेता डॉ मदन मोहन झा, तीनों सांसद, विधायक, पूर्व केंद्रीय मंत्री मीरा कुमार व शकील अहमद, पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, किशोर कुमार झा आदि शामिल हुए.

Next Article

Exit mobile version