बिहार : पुलिस अवर निरीक्षक सहित 2 लोकसेवक रिश्वत लेते गिरफ्तार

पटना : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की अलग-अलग टीमों ने पटना जिले के धनरूआ थाना में तैनात पुलिस अवर निरीक्षक तथा जहानाबाद जिले के रतनी फरीदपुर बाल विकास परियोजना पदाधिकारी कार्यालय में एक पर्यवेक्षिका को आज रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा. ब्यूरो से प्राप्त जानकारी के मुताबिक धनरूआ थाना में पुलिस अवर निरीक्षक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 5, 2018 6:09 PM

पटना : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की अलग-अलग टीमों ने पटना जिले के धनरूआ थाना में तैनात पुलिस अवर निरीक्षक तथा जहानाबाद जिले के रतनी फरीदपुर बाल विकास परियोजना पदाधिकारी कार्यालय में एक पर्यवेक्षिका को आज रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा. ब्यूरो से प्राप्त जानकारी के मुताबिक धनरूआ थाना में पुलिस अवर निरीक्षक के पद पर तैनात नथुनी राम को एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 20,000 रुपये लेते हुए आज रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया.

परिवादी और धनरूआ थाना अंतर्गत नदपुरा गांव निवासी रमेश भगत ने शिकायत दर्ज करायी थी कि नथुनी राम द्वारा एक मामले में मदद करने के एवज में उनसे रिश्वत की मांग की जा रही है. नथुनी राम के खिलाफ आरोप सही पाये जाने के पश्चात पुलिस उपाधीक्षक प्रताप शंकर सिन्हा के नेतृत्व में ब्यूरो की एक टीम ने आरोपी को रमेश से 20,000 रुपये रिश्वत के तौर पर धनरूआ थाना परिसर में लेते हुए रंगे हाथ आज गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के क्रम में अभियुक्त द्वारा ब्यूरो की टीम में शामिल एक सिपाही पर कथित रूप से चाकू से हमला किया गया, जिसके फलस्वरूप सिपाही जख्मी हो गया. उसे इलाज के लिए पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान भेजा गया.

वहीं, जहानाबाद जिले के रतनी फरीदपुर बाल विकास परियोजना पदाधिकारी कार्यालय में पर्यवेक्षिका के पद पर कार्यरत रूबी कुमारी को आज एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 50,000 रुपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. परिवादी और जहानाबाद जिले के परसबिगहा थाना अंतर्गत करनीबिगहा गांव निवासी टुनटुन कुमार ने शिकायत दर्ज करायी थी कि रूबी कुमारी द्वारा आंगनबाड़ी सेविका के पद पर नियुक्त करने के लिए तीन लाख रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है. पुलिस उपाधीक्षक अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में ब्यूरो की एक टीम ने रूबी कुमारी को जहानाबाद रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट के सामने मेन रोड पर टुनटुन से 50,000 रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. दोनों अभियुक्त को पूछताछ के बाद पटना स्थित विशेष अदालत में पेश किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version