पटना : ‘किसानों के सशक्तीकरण को केंद्र सरकार कृत संकल्पित’ : राधामोहन सिंह

पटना : केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार किसानों के सशक्तीकरण के लिए कृत संकल्पित है. किसानों की आर्थिक समृद्धि के लिए आय आधारित योजना बनाकर केंद्र किसानों को समृद्ध कर रहा है. उन्होंने स्पष्ट किया कि शनिवार की प्रेस काॅन्फ्रेंस में सिर्फ इतना ही कहा था, मीडिया में बने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 4, 2018 5:41 AM
पटना : केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार किसानों के सशक्तीकरण के लिए कृत संकल्पित है. किसानों की आर्थिक समृद्धि के लिए आय आधारित योजना बनाकर केंद्र किसानों को समृद्ध कर रहा है.
उन्होंने स्पष्ट किया कि शनिवार की प्रेस काॅन्फ्रेंस में सिर्फ इतना ही कहा था, मीडिया में बने रहने के लिए किसान आंदोलन कर रहे हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के चार साल में उनके मंत्रालय का बजट 2.11 लाख करोड़ हो गया है. किसानों की परेशानी कैसे कम हो और वो आर्थिक रूप से कैसे समृद्ध हों, इसकेलिए मंत्रालय के बजट के आलावा और कई तरह की योजनाओं के माध्यम से किसानों की परेशानी दूर की जा रही है. किसानों के लिए आय आधारित योजना बनी है. जैविक खेती और बागवानी को बढ़ावा दिया जा रहा है.
खाद्यान का उत्पादन बढ़ा है. राधामोहन सिंह ने कहा कि जहां तक किसान आंदोलन की बात है तो ये कुछ लोग ही कर रहे हैं. देश में 12-14 करोड़ किसान हैं. मध्य प्रदेश सरकार जितना किसानों के लिए कर रही है, उतना देश के किसी राज्य सरकारों ने नहीं की है.

Next Article

Exit mobile version