JDU के बागी नेता ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस, जद(एस) को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें राज्यपाल

नयी दिल्ली : जदयू के एक बागी नेता अरूण श्रीवास्तव ने आज यहां कहा कि कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला को राज्य में सरकार बनाने के लिए जद (एस) तथा कांग्रेस के गठबंधन को आमंत्रित करना चाहिए क्योंकि उनके पास पर्याप्त संख्या बल है. श्रीवास्तव ने कर्नाटक में विधानसभा चुनावों में सबसे बड़े दल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 16, 2018 9:43 PM

नयी दिल्ली : जदयू के एक बागी नेता अरूण श्रीवास्तव ने आज यहां कहा कि कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला को राज्य में सरकार बनाने के लिए जद (एस) तथा कांग्रेस के गठबंधन को आमंत्रित करना चाहिए क्योंकि उनके पास पर्याप्त संख्या बल है. श्रीवास्तव ने कर्नाटक में विधानसभा चुनावों में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी भाजपा पर सरकार बनाने के लिए जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन की आलोचना करने के लिए दोहरे मानक अपनाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि गोवा और मणिपुर में पिछले साल मार्च में संपन्न विधानसभा चुनावों में भाजपा ने सबसे बड़ा दल न होने के बावजूद सरकारें बनायीं.

अरूण श्रीवास्तव ने कहा, हालांकि भाजपा अकेले सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है, लेकिन उसके पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या बल नहीं है. वहीं दूसरी ओर जद (एस) तथा कांग्रेस गठबंधन के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या बल है. राज्यपाल को चाहिए कि सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित करें.” अपनी बात पर बल देते हुए उन्होंने यह भी दावा किया कि इस बारे में पूर्व में दिये गये उच्चतम न्यायालय के फैसलों में साफ कहा गया है कि राज्यपाल को उन्हें आमंत्रित करना चाहिए जो सरकार बनाने की स्थिति में हैं.

यह बातें श्रीवास्तव ने एक नयी पार्टी शुरू किये जाने के बारे में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहीं. नयी पार्टी का नाम लोकतांत्रिक जनता दल होगा जो शरद यादव की अगुवाई वाले , जदयू के बागी गुट के सदस्य बनाने जा रहे हैं. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा को 104 सीटें, कांग्रेस को 78 सीटें और जद (एस) को 37 सीटें मिली हैं. सरकार बनाने के लिए संख्या बल का जादुई आंकड़ा 112 है.

Next Article

Exit mobile version