बिहार : अवैध संपत्ति मामले में विधायक अबु दोजाना आ सकते ईडी के घेरे में….जानें पूरा मामला

पटना : लालू प्रसाद के परिवार की कंपनी ‘लारा एलएलपी’ के शेयर में पैसे निवेश और इसके खाते में पैसे रूट करने के मामले में एक अन्य कंपनी का नाम भी प्रमुखता से सामने आ रहा है. मेसर्स मेरिडियन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड नामक इस कंपनी के मालिकों में एक हैं, सुरसंड से राजद विधायक अबु […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2017 6:19 AM
पटना : लालू प्रसाद के परिवार की कंपनी ‘लारा एलएलपी’ के शेयर में पैसे निवेश और इसके खाते में पैसे रूट करने के मामले में एक अन्य कंपनी का नाम भी प्रमुखता से सामने आ रहा है. मेसर्स मेरिडियन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड नामक इस कंपनी के मालिकों में एक हैं, सुरसंड से राजद विधायक अबु दोजाना. विधायक की नजदीकियां लालू प्रसाद से है.
लालू परिवार की कंपनी में ब्लैक मनी के पूरे खेल में इनकी कंपनी की भी भूमिका बेहद संदिग्ध होने की वजह से ईडी का शिकंजा कभी भी इन पर कस सकता है. ईडी की विशेष टीम कभी भी इस मामले को लेकर इनसे पूछताछ कर सकती है. हालांकि, अब तक उनके खिलाफ कोई अलग से मामला नहीं दर्ज हुआ है, लेकिन लारा एलएसपी कंपनी की जांच में जितनी प्रमुखता से इनकी कंपनी का नाम सामने आया है. उससे स्पष्ट हो गया है कि विधायक और उनकी कंपनी के खिलाफ भी काफी साक्ष्य ईडी के पास हैं. इसके मद्देनजर पहले दर्ज लारा एलएलपी की एफआईआर के आधार पर ही इन पर कार्रवाई की जा सकती है.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ईडी की विशेष टीम कभी भी उनसे पूछताछ कर सकती है. अबु दोजाना की कंपनी ने ही पटना के प्राइम लोकेशन डाक बंगला चौराहा में ‘पटना वन’ नाम से मॉल बनाया है. इस मॉल से जुड़ी कई मामलों की भी जांच हो सकती है. इडी इस मॉल में जिन लोगों को दुकानें बेची गयी हैं, उनके खिलाफ भी जांच कर सकती है.

Next Article

Exit mobile version