रेल होटल आवंटन घोटाला की जांच कर रहे CBI एडिशनल डायरेक्टर को मिला प्रमोशन

नयी दिल्ली/पटना : साल 1996 में चारा घोटाला केस में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को गिरफ्तार करने वाले राकेश अस्थाना को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का स्पेशल डायरेक्टर बनाया गया है. राकेश 1984 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 23, 2017 4:11 PM

नयी दिल्ली/पटना : साल 1996 में चारा घोटाला केस में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को गिरफ्तार करने वाले राकेश अस्थाना को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का स्पेशल डायरेक्टर बनाया गया है. राकेश 1984 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाते हैं. राकेश वडोदरा और सूरत के पुलिस कमिश्नर भी रहे हैं.

राकेश पहली बार सुर्खियों में तब आए जब साल 1996 में उन्होंने चारा घोटाला केस में लालू को गिरफ्तार किया. इसके बाद साल 2001 तक इस केस के जांच अधिकारी भी वही रहे. राजनीतिक तौर पर बेहद शक्तिशाली लालू के खिलाफ मजबूत केस तैयार करने में उनकी भूमिका अहम मानी जाती है. उन्होंनेसीबीआई में अपने पिछले कार्यकाल के दौरान चारा घोटाले की जांच की थी.

राकेश फिलहाल लालू परिवार सेजुड़े होटल घोटाले की जांच कर रहे हैं. ये घोटाला लालू के रेलवे मिनिस्टर होने के दौरान लेन-देन से संबंधित अनियमितताओं सेजुड़ा है. इस केस में लालू के परिवार के कई अन्य सदस्यों के नाम भी हैं.

Next Article

Exit mobile version