बिहार में अमेरिकी दूतावास सिखा रहा है आदिवासी गरीब बच्चों को अंग्रेजी

पटना: अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास ने समाज के गरीब तबके के कुल 97 छात्रों को अंग्रेजी भाषा का दो वर्षीय दक्षता कार्यक्रम पूरा होने पर आज उन्हें प्रमाण पत्र दिये. अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास, कोलकाता के प्रभारी अधिकारी मैडलीन माहॉन ने पटना जिले में एक समारोह के दौरान अंग्रेजी एक्सेस माइक्रोस्कोररशिप प्रोग्रामै के प्रमाण पत्र सौंपे. अमेरिकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 22, 2017 10:46 AM

पटना: अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास ने समाज के गरीब तबके के कुल 97 छात्रों को अंग्रेजी भाषा का दो वर्षीय दक्षता कार्यक्रम पूरा होने पर आज उन्हें प्रमाण पत्र दिये. अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास, कोलकाता के प्रभारी अधिकारी मैडलीन माहॉन ने पटना जिले में एक समारोह के दौरान अंग्रेजी एक्सेस माइक्रोस्कोररशिप प्रोग्रामै के प्रमाण पत्र सौंपे.

अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि अंग्रेजी एक्सेस माइक्रोस्कोररशिप प्रोग्रामै दो साल का है जो आर्थिक रूप से वंचित समाज के 13-20 साल के मेघावी बच्चों को अंग्रेजी भाषा का ज्ञान प्रदान करता है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि बिहार में यह पहला अंग्रेजी एक्सेस प्रोग्रामै है जिसकी शुरुआत दिसंबर 2015 में की गयी थी. अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास द्वारा वित्त पोषित इस विशेष कार्यक्रम में भाग लेने वाले अधिकांश छात्र आदिवासी क्षेत्रों से हैं.

यह भी पढ़ें-
NTPC ने भागलपुर में नहर बांध टूटने के आरोप को बेबुनियाद कहा, नयी बहस शुरू

Next Article

Exit mobile version