CM नीतीश ने दिया निर्देश, बकरीद के पहले दें बाढ़पीड़ितों को अनुदान

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को सभी जिलों के जिला पदाधिकारियों एवं जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की. इस दौरान बाढ़ राहत कार्य, आगामी पर्व-त्योहारों की तैयारी, विधि–व्यवस्था की समस्या, शराबबंदी सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तृत चर्चा की. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 28, 2017 8:49 PM

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को सभी जिलों के जिला पदाधिकारियों एवं जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की. इस दौरान बाढ़ राहत कार्य, आगामी पर्व-त्योहारों की तैयारी, विधि–व्यवस्था की समस्या, शराबबंदी सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तृत चर्चा की. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित परिवारों को जल्द से जल्द नकद अनुदान उपलब्ध करा दिये जाएं. उन्होंने कहा कि उन्हें प्रसन्नता होगी, अगर बकरीद पर्व से पूर्व बाढ़ प्रभावित परिवारों को निर्धारित मापदंड के अनुसार नकद अनुदान की राशि उपलब्ध करा दिये जाएं. साथ ही उन्होंने कहा कि जिन लोगों के खाते नहीं हैं, उनका जल्द से जल्द बैंक खाता खुलवाया जाये, ताकि आरटीजीएस के माध्यम से राशि हस्तांतरित की जा सके.

आगामी पर्वों की तैयारी एवं विधि-व्यवस्था बनाये रखने के संबंध मे मुख्यमंत्री ने कहा कि सामाजिक सौहार्द और आपसी प्रेम व भाईचारा बिहार की परंपरा है, इसे हर हालत में बनाये रखना है. उन्होंने असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया. इस अवसर पर मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, विकास आयुक्त शिशिर सिन्हा, पुलिस महानिदेशक पीके ठाकुर, विभिन्न विभागों के प्रधान सचिव / सचिव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चंद्रा, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version