सरस्वती पूजा का चंदा नहीं दिया, तो खलासी को पीटा

नवादा : नवादा-जमुई पथ पर कादिरगंज ओपी क्षेत्र के माया बिगहा गांव के पास जबरन सरस्वती पूजा के नाम पर एक ट्रक से चंदा वसूल रहे युवकों ने जम कर उत्पात मचाया. चंदा देने से इन्कार करने वाले ट्रक को खदेड़ कर लगभग 15 किलोमीटर पीछा करने के बाद उसके खलासी को जम कर पीटा. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2020 7:04 AM

नवादा : नवादा-जमुई पथ पर कादिरगंज ओपी क्षेत्र के माया बिगहा गांव के पास जबरन सरस्वती पूजा के नाम पर एक ट्रक से चंदा वसूल रहे युवकों ने जम कर उत्पात मचाया. चंदा देने से इन्कार करने वाले ट्रक को खदेड़ कर लगभग 15 किलोमीटर पीछा करने के बाद उसके खलासी को जम कर पीटा.

पकरीबरावां प्रखंड कार्यालय के समीप ट्रक को रोक कर खलासी खलासी की पिटाई की गयी. ट्रक का खलासी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के केंदुआ निवासी नरेश सिंह के पुत्र नवीन कुमार बताया जा रहा है. इतना ही नहीं चंदा वसूल रहे लोगों ने ट्रक का शीशा भी फोड़ दिया.
गंभीर रूप से जख्मी खलासी नवीन को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति को गंभीर देखते हुए पटना रेफर कर दिया. ट्रक चालक भाग कर अपनी जान बचाने में सफल रहा. सदर अस्पताल में इलाजरत जख्मी खलासी नवीन ने बताया कि गुरुवार की सुबह ट्रक लेकर पकरीबरावां की ओर जा रहे थे.
तभी माया बिगहा गांव के समीप कुछ लोगों ने हाथ में लाठी डंडा लेकर ट्रक को रोका और सरस्वती पूजा के नाम पर चंदे की मांग की. चंदा देने से मना करने पर लोगों ने ट्रक को घेर लिया. जिसके बाद चालक लोगों के डर से ट्रक को लेकर भागने लगा. तभी विपरित दिशा से आ रहे झरझरी रिक्शा में ट्रक सट गया.
जिसका बहाना बना कर छह-सात बाइक पर सवार लगभग 15-16 की संख्या में रहे युवकों ने ट्रक का पीछा कर पकरीबरावां प्रखंड कार्यालय के पास ओवरटेक कर ट्रक को रोक लिया. ट्रक रुकते ही ट्रक चालक तो किसी तरह भाग गया. खलासी ने बताया कि इस दौरान उन लोगों ने पकड़ कर लाठी डंडा से पिटाई करते हुए वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.
वहां रहे लोगों के हस्तक्षेप के बाद पिटाई कर रहे लोगों ने छोड़ कर बाइक से भाग गया. वहां रहे लोगों की मदद से किसी तरह इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया. गौरतलब है कि जनवरी में आयोजित मासिक अपराध गोष्ठि में एसपी हरि प्रसाथ एस ने सभी थानाध्यक्षों को जबरन सड़क पर चंदा वसूल रहे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.
बावजूद एसपी का निर्देश सिर्फ अपराध गोष्ठि तक ही सिमट कर रह जा रहा है. बता दें कि जिले के सभी मार्गो पर सरस्वती पूजा के नाम पर जबरन चंदा वसूली का काम धड़ल्ले से किया जा रहा है. जिसमें आगे भी ऐसी घटनाओं को लोग शिकार हो सकते है.

Next Article

Exit mobile version