नवादा : गवर्नमेंट सर्विस पैकेज अकाउंट में बदलेगा शिक्षकों का बैंक खाता

नवादा नगर : जिले में कार्यरत सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के बैंक खाता को बचत खाता से बदल कर सर्विस पैकेज अकाउंट में बदलने का आदेश जारी कर दिया गया है. बिहार अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष दिनेशनाथ पासवान व जिला सचिव आलोक कुमार उपाध्यक्ष पंकज कुमार, सुरेश कुमार सुमन और संयुक्त सचिव अनुज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 5, 2019 9:38 AM
नवादा नगर : जिले में कार्यरत सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के बैंक खाता को बचत खाता से बदल कर सर्विस पैकेज अकाउंट में बदलने का आदेश जारी कर दिया गया है.
बिहार अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष दिनेशनाथ पासवान व जिला सचिव आलोक कुमार उपाध्यक्ष पंकज कुमार, सुरेश कुमार सुमन और संयुक्त सचिव अनुज कुमार सिंह के संयुक्त प्रयास से जिला के सभी शिक्षकों का जिला स्थापना कार्यालय द्वारा जारी पत्र सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों को भेजा गया है. जानकारी को हो कि नियमित व नियोजित शिक्षकों के सैलरी अकाउंट को राज्य सरकार सैलरी पैकेज में परिवर्तित करने से शिक्षकों को स्वत: ही कई विशेष सुविधाएं मिलने लगेंगे. शिक्षा विभाग के इस पहल से जिला के शिक्षकों को बैंक द्वारा सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाएं प्राप्त हो सकेगी.
शिक्षकों ने जताया अधिकारी का आभार : शिक्षकों के बैंक खाते को बचत खाता से गवर्नमेंट सर्विस पैकेज अकाउंट में परिवर्तित करने से नियमित व नियोजित शिक्षकों को आर्थिक व मानसिक तनाव से छुटकारा मिल सकेगा. इसके अलावे अन्य कई आर्थिक लाभ सहज रूप से शिक्षकों को मिल सकेगा.
अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला इकाई के अध्यक्ष दिनेशनाथ पासवान ने कहा कि शिक्षक हित को ध्यान में रखकर जिन मांगों को संघ के द्वारा उठाया गया था. उन मांगों को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के द्वारा पूरा किया गया है. संघ की ओर से जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय चौधरी व डीपीओ स्थापना अनंत कुमार के बधाई देते हुए इस काम के लिए विशेष रूप से आभार जताया.

Next Article

Exit mobile version