हर घर में पहुंचे नल का जल : जिलाधिकारी

नवादा नगर : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजनाओं को धरातल पर क्रियान्वयन करने के लिए सभी प्रखंड स्तरीय अधिकारी जुटें. गर्मी को देखते हुए हर घर जल का नल पहुंचाने की योजना को मूर्त रूप देने पर जोर दिया जाये. उक्त बातें डीएम कौशल कुमार ने सोमवार को प्रखंड स्तरीय अधिकारियों के साथ हुए बैठक में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 23, 2019 7:28 AM

नवादा नगर : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजनाओं को धरातल पर क्रियान्वयन करने के लिए सभी प्रखंड स्तरीय अधिकारी जुटें. गर्मी को देखते हुए हर घर जल का नल पहुंचाने की योजना को मूर्त रूप देने पर जोर दिया जाये. उक्त बातें डीएम कौशल कुमार ने सोमवार को प्रखंड स्तरीय अधिकारियों के साथ हुए बैठक में कहा.

समाहरणालय सभागार में हुए बैठक में डीएम ने प्रखंडों में अब तक हुए विकास कार्यों का बारी-बारी से जायजा लिया. वार्ड क्रियान्वयन समिति के माध्यम से वार्डों व मुहल्लों में वाटर टंकी लगाकर पाइप लाइन के द्वारा वाटर सप्लाई किया जाना है.
योजना में हो रही देरी के कारण आमजन तक पानी पहुंचाने के काम में परेशानी हो रही है. वार्डों में जरूरत के अनुसार हर घर तक नल का जल पहुंचे इसके लिए पीएचईडी के अधिकारियों के साथ बैठक करके लगभग साढ़े तीन सौ नये वार्डों में नल लगाने का आदेश दिया जा चुका है.
विभागीय स्तर पर इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया करायी जा रही है. ध्यान रहे कि जिला में वार्ड क्रियान्वयन समिति के द्वारा पाइप लाइन के द्वारा वाटर सप्लाई करने की व्यवस्था की गयी है.
लेकिन आपसी विवाद या अन्य परेशानियों के कारण नल का जल योजना शुरू नहीं हो पा रही है. बैठक में डीएम ने आवश्यक निर्देश देते हुए सभी अधिकारियों से अपने-अपने वार्ड क्षेत्र में काम को तेज गति के साथ पुरा करने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि सरकार सभी लोगों के घरों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना चाह रही है.
प्रखंड स्तर पर आनेवाली परेशानियों को दूर करते हुए लोगों को सही लाभ दिलाने में मदद करें बैठक में सभी प्रखंडों के बीडीओ व प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी आदि मौजूद रहे. उप विकास आयुक्त ने भी अपने विचार बैठक में रखे तथा काम को तय समय में पूरा करने पर जोर दिया.

Next Article

Exit mobile version