सीएम नीतीश ने राजगीर जाने के क्रम में निर्माणाधीन एनएच- 30ए तथा एसएच-78 का किया निरीक्षण

पटना :बिहारके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने हेतु राजगीर जाने के क्रम में आज एनएच-30ए एवं एसएच-78 बिहटा-सरमेरा और नूरसराय-सिलाव, सालेपुर से तेलमर होते हुए फोर लेन तक सड़क का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि नगरनौसा के उत्तर-पूरब की ओर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 25, 2019 9:57 PM

पटना :बिहारके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने हेतु राजगीर जाने के क्रम में आज एनएच-30ए एवं एसएच-78 बिहटा-सरमेरा और नूरसराय-सिलाव, सालेपुर से तेलमर होते हुए फोर लेन तक सड़क का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि नगरनौसा के उत्तर-पूरब की ओर से बाइपास का निर्माण किया जाये. साथ ही चंडी में एनएच-30ए और एसएच-78 के जंक्शन पर जैतीपुर मोड़ के पास अंडरपास बनाया जाये ताकि लोगों को सड़क पार करने में सुविधा हो एवं होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके.

नूरसराय से सिलाव पथ को दस मीटर चौड़ा बनाया जाना है. यह 75 किलोमीटर लंबी सड़क है. इससे पटना से राजगीर जाने की दूरी मात्र 85 किलोमीटर रह जायेगी. इसके बन जाने के बाद पटना एयरपोर्ट से राजगीरडेढ़ घंटे में पहुंचा जा सकेगा. निरीक्षण के दौरान प्रधान सचिव पथ निर्माण अमृत लाल मीणा, परिवहन सचिव सह बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सह आयुक्त पटना प्रमंडल संजय अग्रवाल, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version