नालंदा में छठ में न्योता नहीं देने पर बहन ने भाई की कर दी हत्या

नालंदा: बिहारशरीफ में छठ के अगले दिन एक व्यक्ति की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान महादेव विगहा निवासी जीतन चौधरी के रूप में हुई है. हत्या का आरोप जीतन की बहन सुशीला देवी और उसके पति बुटेश्वर चौधरी पर है. पुलिस ने हत्यारोपी पति-पत्नी समेत कुल नौ लोगों को गिरफ्तार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 5, 2019 9:15 AM

नालंदा: बिहारशरीफ में छठ के अगले दिन एक व्यक्ति की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान महादेव विगहा निवासी जीतन चौधरी के रूप में हुई है. हत्या का आरोप जीतन की बहन सुशीला देवी और उसके पति बुटेश्वर चौधरी पर है. पुलिस ने हत्यारोपी पति-पत्नी समेत कुल नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

महादेव विगहा गांव में हुई वारदात

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक हत्या की ये वारदात नूरसराय थानाक्षेत्र के महादेव विगहा गांव की है. बताया जाता है कि मृतक जीतन चौधरी ने इस साल अपने घर में छठ किया था. पर्व में उसने अपने पड़ोसियों समेत दर्जन भर रिश्तेदारों को भी बुलाया था लेकिन अपनी बहन सुशीला देवी को निमंत्रण नहीं दिया. इसके पीछे कोई पुराना पारिवारिक विवाद था. ताजा विवाद की वजह भी यही बना.

छठ में नहीं बुलाने से नाराज थी बहन

घटना वाले दिन छठ में नहीं बुलाए जाने से नाराज सुशीला अपने भाई जीतन चौधरी के घर पहुंची. घर पर जीतन अपने पालतु पशुओं को चारा खिला रहा था. इसी दौरान दोनों भाई-बहन में बहस हुई जो जल्द ही मारपीट में तब्दील हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुशीला, उसके पति बुटेश्वर, उनके दो बेटों सहित दर्जन भर लोगों ने जीतन पर लाठी-डंडों और ब्लेड से हमला कर दिया जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गया. इससे घटनास्थल पर ही जीतन की मौत हो गयी.

मामला दर्ज कर छानबीन में जुटी पुलिस

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक जीतन की बहन सुशीला, बहनोई बुटेश्वर, इनके दो बेटों, बुआ, फूफा, भांजा और बहू समेत कुल नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गयी है.

Next Article

Exit mobile version