पीएम आवास का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी का आरोप

बिहारशरीफ : नालंदा के बेन प्रखंड क्षेत्र की मैजरा, नेहुआ एवं बारा पंचायत के ग्रामीणों से प्रधानमंत्री आवास समेत अन्य योजना का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस ठगी का भांडा तब फूटा, जब रविवार को पीड़ित दर्जनों ग्रामीण बेन थाना पहुंचे और बेन थानाध्यक्ष पिंकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2019 6:58 AM

बिहारशरीफ : नालंदा के बेन प्रखंड क्षेत्र की मैजरा, नेहुआ एवं बारा पंचायत के ग्रामीणों से प्रधानमंत्री आवास समेत अन्य योजना का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है.

इस ठगी का भांडा तब फूटा, जब रविवार को पीड़ित दर्जनों ग्रामीण बेन थाना पहुंचे और बेन थानाध्यक्ष पिंकी प्रसाद को आपबीती सुनाते हुए प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया. इधर, बेन थानाध्यक्ष पिंकी प्रसाद ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गयी है.
बेन के सरदार नामक व्यक्ति ने की है ठगी : पीड़ित कविंद्र पासवान एवं सविता देवी का कहना है कि बेन एरिया के सरदार नामक एक व्यक्ति गत कई माह से मैजरा, नेहुसा व बारा पंचायत के गांवों में घूम रहा था. इस दौरान वह खुद को एसडीओ ऑफिस का बाबू बताता था.
प्रधानमंत्री आवास, समरसेबुल, तालाब खुदाई, मुर्गी फॉर्म, मवेशीपालन जैसे कई सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर ग्रामीणों से 10 से 18 हजार रुपये की वसूली सरदार नामक व्यक्ति ने की है. लेकिन तय समय सीमा के अंदर उनलोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला तो उनलोगों को ठगी का अहसास हुआ. फिर थाने पहुंचकर ग्रामीणों ने न्याय की गुहार लगायी.

Next Article

Exit mobile version