मुजफ्फरपुर में महिला को जलाने वाली खबरों को लेकर बिहार सरकार को एनएचआरसी का नोटिस

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने बिहार में एक शख्स द्वारा एक महिला को आग के हवाले करने की खबरों पर राज्य सरकार और बिहार पुलिस प्रमुख को सोमवार को नोटिस भेजा. इन खबरों में बताया गया था कि व्यक्ति ने महिला की गरिमा को नुकसान पहुंचाने की विफल कोशिश के बाद उसे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2019 8:30 PM

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने बिहार में एक शख्स द्वारा एक महिला को आग के हवाले करने की खबरों पर राज्य सरकार और बिहार पुलिस प्रमुख को सोमवार को नोटिस भेजा. इन खबरों में बताया गया था कि व्यक्ति ने महिला की गरिमा को नुकसान पहुंचाने की विफल कोशिश के बाद उसे जिंदा जलाना चाहा. आयोग ने कहा कि वह इस मामले में की गयी जांच की स्थिति के बारे में भी जानना चाहता है और महिला को दिये जा रहे इलाज के बारे में भी जो खबरों के मुताबिक मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल में “कोमा की स्थिति” में है.

अधिकार आयोग ने मीडिया की खबरों के हवाले से कहा कि पीड़िता “85 प्रतिशत तक जल गयी है” और उसकी स्थिति “नाजुक” बतायी जा रही है. आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर चार हफ्तों के भीतर इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

Next Article

Exit mobile version