2004 के बाद पहली बार महंगाई चुनावी मुद्दा नहीं : राजनाथ, कहा- 55 साल शासन कर ”गरीबी हटाओ” के वादे से बनाया बेवकूफ

मुजफ्फरपुर : केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने महंगाई पर लगाम कस रखी है और साल 2004 के बाद यह पहली बार है, जब महंगाई आम चुनावों में कोई मुद्दा नहीं है. सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने यह दिखाया है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 10, 2019 7:51 PM

मुजफ्फरपुर : केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने महंगाई पर लगाम कस रखी है और साल 2004 के बाद यह पहली बार है, जब महंगाई आम चुनावों में कोई मुद्दा नहीं है. सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने यह दिखाया है कि वह आतंकवादियों को सजा देने में सक्षम है, जबकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ऐसी नहीं थी.

वैशाली लोकसभा क्षेत्र के सरैया खंड में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम कसने और अच्छे वित्तीय प्रबंधन की बदौलत, महंगाई पर लगाम कसी है. आजादी के बाद यह केवल दूसरा मौका है, जब महंगाई चुनावी मुद्दा नहीं है. मंत्री ने कहा कि इससे पहले 2004 में ऐसा हुआ था, जब राष्ट्र अटल बिहार वाजपेयी के नेतृत्व में चुनाव में गया था. सिंह वाजपेयी सरकार में भी मंत्री रहे थे. गृह मंत्री ने कहा कि हमने साबित किया है कि हम आतंकवादियों को सजा देने में सक्षम हैं, जबकि पिछले कांग्रेस सरकार ऐसी नहीं थी.

उन्होंने कहा, ”हमारे सैन्य बलों को खुली छूट दी गयी है और उन्होंने सीमापार आतंकवादियों के ठिकानों पर हमला करके उन्हें मार गिराया. हमने अंतरिक्ष युद्ध क्षमता भी विकसित की है और हमारी उपग्रह मिसाइलें तीन मिनट के अंदर हमलों का जवाब देने में सक्षम हैं.” सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने 55 साल देश पर शासन किया और ‘गरीबी हटाओ’ के झूठे वादे करके लोगों को बेवकूफ बनाया.

Next Article

Exit mobile version