एंबुलेंस कर्मियों पर कार्रवाई को लेकर विशेष अभियान 17 से

मधुबनी : अस्पतालों में निजी एंबुलेंस कर्मियों द्वारा इलाज के लिए आये रोगियों और उनके परिजनों को बहला-फुसलाकर निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किये जाने को विभाग ने गंभीरता से लिया गया है. अब इन एंबुलेंस कर्मियों के विरुद्ध 17 अप्रैल से विशेष अभियान चलाया जायेगा. जिसमें अस्पताल परिसर में रहने वाले एंबुलेंस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 5:40 AM

मधुबनी : अस्पतालों में निजी एंबुलेंस कर्मियों द्वारा इलाज के लिए आये रोगियों और उनके परिजनों को बहला-फुसलाकर निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किये जाने को विभाग ने गंभीरता से लिया गया है. अब इन एंबुलेंस कर्मियों के विरुद्ध 17 अप्रैल से विशेष अभियान चलाया जायेगा. जिसमें अस्पताल परिसर में रहने वाले एंबुलेंस चालकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव आर. के महाजन ने जिला पदाधिकारी व सिविल सर्जन को पत्र लिखकर विशेष अभियान चलाकर ऐसे एंबुलेंस चालकों की पहचान करने तथा उनके विरुद्ध स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है.

साथ ही ऐसे एंबुलेंस कर्मियों की सेवा भी समाप्त किया जाय. बताते चले कि सदर अस्पताल समेत कई स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यरत आंगनवारी सेविका व एएनएम द्वारा भी सरकारी अस्पताल के बदले निजी अस्पतालों में मरीजों को ले जाने की शिकायत आये दिन लोगों द्वारा की जाती है. सिविल सर्जन डॉ. अमर नाथ झा ने बताया कि प्रधान सचिव के पत्र के निर्देश के आलोक में अप्रैल 17 से विशेष अभियान चलाया जायेगा. ताकि ऐसे कर्मियों की शिनाख्त की जा सके.

Next Article

Exit mobile version