लखीसराय : मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने दो लोगों को एके 47 से भूना, मौत

लखीसराय के चानन की घटना, पांच खोखे बरामद दो बाइकों पर सवार चार नक्सलियों ने दिया घटना को अंजाम चानन (लखीसराय) : मुखबिरी का आरोप लगा नक्सलियों ने सोमवार की सुबह चानन थाना क्षेत्र के धनबह-गोपालपुर मुख्य मार्ग पर मननपुर महादलित टोले के पास दो लोगों को एके 47 से भून दिया,जिससे दोनों की मौत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2019 7:14 AM
लखीसराय के चानन की घटना, पांच खोखे बरामद
दो बाइकों पर सवार चार नक्सलियों ने दिया घटना को अंजाम
चानन (लखीसराय) : मुखबिरी का आरोप लगा नक्सलियों ने सोमवार की सुबह चानन थाना क्षेत्र के धनबह-गोपालपुर मुख्य मार्ग पर मननपुर महादलित टोले के पास दो लोगों को एके 47 से भून दिया,जिससे दोनों की मौत हो गयी. दो बाइकों पर सवार चार नक्सली मननपुर मुसहरी स्थित एक ढाबे के पास पहुंचे, जहां आगे चल रही बाइक पर सवार दो नक्सलियों ने बोरे में लाये गये हथियार से पहले स्कॉर्पियो चालक सह भलुई निवासी जागेश्वर साह के 28 वर्षीय पुत्र छोटू कुमार को गोली मार दी.
यह देख वहां मौजूद मननपुर निवासी सिंघो यादव का 32 वर्षीय पुत्र मदन यादव भागना चाहा, लेकिन नक्सलियों ने पीछा कर उसे गोलियों से भून दिया. स्थानीय लोगों के अनुसार, नक्सली मदन यादव के भाई रामभरोसी यादव एवं उसके दोस्त शिबू यादव को भी खोज रहे थे़ वहीं, बाइक पर सवार नक्सलियों के अलावा उनलोगों के पीछे गोबरदाहा कोड़ासी के रास्ते जंगल जाने के रास्ते में लगभग एक दर्जन नक्सली मौजूद थे.
घटना को अंजाम देने के बाद सभी नक्सली गोबरदाहा कोड़ासी के रास्ते जंगल की ओर चले गये. जानकारी के अनुसार, मदन यादव भलुई पंचायत के मुखिया गणेश रजक की स्कॉर्पियो से मननपुर जाने के लिए घर से निकला था. एएसपी, अभियान पवन कुमार उपाध्याय ने बताया पहली नजर में यह नक्सली वारदात लग रही है़ घटना को एके 47 से अंजाम दिया गया है. पुलिस ने घटनास्थल से पांच खोखे बरामद किये हैं.
घटना को अंजाम देने के बाद जंगल की ओर भाग गये नक्सली
10 मिनट में काम कर निकल गये नक्सली
सोमवार की सुबह 10:30 बजे के आसपास घटना को नक्सलियों ने अंजाम दिया और महज 10 मिनट के अंदर जंगल की ओर फरार हो गये.
बताया जा रहा है कि मात्र दो नक्सलियों ने ही घटना को अंजाम दिया बाकी उसके कवर करने के लिए सतर्क थे. सूचना मिलते ही एएसपी, अभियान पवन कुमार उपाध्याय, एसडीपीओ रंजन कुमार, तेतरहाट, टाउन थाना, चानन थाना सहित एसटीएफ व सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और जांच की.
खंभे में आया करेंट, तीन की मौत
तीनों मवेशियों को चराने गये थे बधार
बक्सर . बिजली के खंभे में करेंट आने से चक्की ओपी थाना क्षेत्र के शिवपुर दियारे में सोमवार की अहले सुबह तीन लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में लक्ष्मण डेरा के राम अवध पासवान, रविशंकर यादव और रंगी डेरा के पवन पासवान शामिल हैं.
जानकारी के अनुसार, राम अवध पासवान, रविशंकर यादव और पवन पासवान सोमवार की सुबह मवेशी लेकर शिवपुर दियारे में गये थे. तीनों मवेशी चरा रहे थे. इसी बीच पवन पासवान ने एक बिजली के खंभे को पकड़ लिया. उसे करेंट लग गया़ उसे बचाने राम अवध पासवान और रविशंकर यादव गये़ राम अवध पासवान भी करेंट की चपेट में आ गया. इसके बाद एक-एक कर तीनों को करेंट लग गया, जिससे मौत हो गयी़ लोगों ने इसकी सूचना बिजली कंपनी और चक्की ओपी प्रभारी को दी.
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर बिजली को कटवायी और तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. सूचना मिलते ही ब्रह्मपुर विधायक शंभू नाथ यादव, बीडीओ तेजप्रताप त्यागी मौके पर पहुंचकर परिजनों से मिले. चक्की ओपी प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि पोल में करेंट की चपेट में आने से तीनों की मौत हुई है.

Next Article

Exit mobile version