एक लाख 61 हजार नेपाली रुपये जब्त

जोगबनी : सोमवार को एसएसबी 56वीं वाहिनी बिशनपुर बीओपी के जवानो ने बिशनपुर में एक लाख 61 हजार पांच सौ नेपाली रुपये के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवक नीतीश कुमार जोगबनी निवासी का बताया जा रहा है. वहीं एसएसबी ने जब्त रुपयों को एफएसटी को सौंपा दिया है. एफएसटी टीम के चन्द्रराज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 19, 2019 7:28 AM

जोगबनी : सोमवार को एसएसबी 56वीं वाहिनी बिशनपुर बीओपी के जवानो ने बिशनपुर में एक लाख 61 हजार पांच सौ नेपाली रुपये के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवक नीतीश कुमार जोगबनी निवासी का बताया जा रहा है. वहीं एसएसबी ने जब्त रुपयों को एफएसटी को सौंपा दिया है.

एफएसटी टीम के चन्द्रराज प्रकाश ने जब्त रुपयों को जोगबनी थाने के हवाले कर दिया. उक्त जब्त नेपाली रुपयों में पांच सौ के 221 नोट, एक हजार के 21 नोट, एक सौ के 2 सौ नोट, पचास के 2 सौ नोट शामिल हैं. वहीं श्रीप्रकाश ने बताया कि जब्त रुपया के साथ गिरफ्तार युवक ने बताया की उक्त नेपाली रुपये को भारतीय करेंसी में बदलकर भाई को चंडीगढ़ भेजना था. उसी को एक्सचेंज करवाने के लिये लेकर जा रहा था.
अगलगी में एक परिवार के चार घर राख
नरपतगंज. प्रखंड क्षेत्र के बसमतिया बाजार में रविवार शाम अचानक हुई अगलगी की घटना में एक परिवार के चार घर जलकर राख हो गये. इस दौरान घर में रखे अनाज व वस्त्र सहित करीब एक लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान हो गया.
हालांकि वीरपुर से पहुंचे अग्निशामक दस्ते ने आग पर काबू पाया और दर्जनों घरों को आग की भेंट चढ़ने बचाया. जानकारी के अनुसार बसमतिया मध्य विद्यालय के पीछे बालकृष्ण शर्मा के घर में रविवार शाम अचानक आग लग गयी.
इसमें अनाज व वस्त्र के साथ-साथ दुकान में रखे सामान व जेवरत आदि जलकर राख हो गये. मौके पर बीओपी बसमतिया एसएसबी कैंप के जवानों समेत ग्रामीणों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया. वहीं अभाविप के विभाग संयोजक श्री अमित कुमार गुप्ता ने घटना की जानकारी बसमतिया थानाध्यक्ष श्री सदानंद साह को दी.
सूचना पाकर थानाध्यक्ष ने बीरपुर स्थित फायर सर्विस सेंटर से संपर्क कर जानकारी दी. अग्निशमन कर्मियों ने भी सूचना मिलते ही बसमतिया घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझाया और दर्जनों घरों को आग की भेंट चढ़ने से बचाया.

Next Article

Exit mobile version