तीन फर्जी शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

प्रावि मलानी के अबुल हुसैन, प्रावि गुठनीगछ के मो कलीमुद्दीन व उमवि गवालगच्छ के सरफराज बेगम का सर्टीफिकेट है फर्जी ठाकुरगज : फर्जी सर्टिफिकेट के बल पर नौकरी पाने वाले तीन शिक्षकों के विरुद्ध निगरानी विभाग ने ठाकुरगंज थाना में मामला दर्ज करवाया है. निगरानी विभाग के इंस्पेक्टर सत्यनारायण राम के द्वारा दर्ज मामले में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2017 1:44 AM

प्रावि मलानी के अबुल हुसैन, प्रावि गुठनीगछ के मो कलीमुद्दीन व उमवि गवालगच्छ के सरफराज बेगम का सर्टीफिकेट है फर्जी

ठाकुरगज : फर्जी सर्टिफिकेट के बल पर नौकरी पाने वाले तीन शिक्षकों के विरुद्ध निगरानी विभाग ने ठाकुरगंज थाना में मामला दर्ज करवाया है. निगरानी विभाग के इंस्पेक्टर सत्यनारायण राम के द्वारा दर्ज मामले में प्रखंड के विभिन्न स्कूलों में सेवारत तीन शिक्षकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवायी है.
वर्ष 2006-07 में नियोजन के दौरान फर्जी सर्टिफिकेट के बल पर शिक्षक पद पर अपना नियोजन करवाकर वर्षों तक मानदेय लेते रहे. किन्तु सूबे में बड़े पैमाने पर फर्जी तरीके से बहाल हुए लोगों के विरुद्ध न्यायालय ने पद छोड़ने हेतु आदेश जारी किया था किंतु इसके बाद भी फर्जी तरीके से बहाल गुरुजी अपने पद पर जमे रहे. लिहाजा सर्टिफिकेट जांच का जिम्मा निगरानी को सौंपा गया. जांच के क्रम में प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय मलानी के अबुल हुसैन, प्राथमिक विद्यालय गुठनीगछ के मो कलीमुद्दीन व उत्क्रमित मध्य विद्यालय गवालगच्छ के सरफराज बेगम का सर्टिफिकेट फर्जी पाया गया .
बहरहाल सर्टिफिकेट जांचों उपरांत निगरानी विभाग के इंस्पेक्टर ने तीनों के विरुद्ध मामला ठाकुरगज थाने में दर्ज करायी है. बताते चलें की विगत कुछ महीने पूर्व भी तीन फर्जी गुरुजी के विरुद्ध मामला दर्ज कराया जा चुका है. बताया जाता है कि जिले में दर्जनों ऐसे शिक्षक हैं जो अलग-अलग बोर्ड के प्रमाण-पत्रों में जन्मतिथि अलग-अलग या फिर तस्वीर एक और नाम अलग-अलग है. इसके अलावे कई ऐसे शिक्षक-शिक्षिका है, जो अपने पुत्र व पुत्री से भी उम्र में छोटे हैं.

Next Article

Exit mobile version