महानंदा नदी के कटाव से तटबंध को खतरा, खौफ

मनिहारी : निहारी नगर के गांधीटोला के समीप पुनः गंगा कटाव शुरू हो गया है. गंगा कटाव से दहशत में है. रेलवे ट्रेक से दो सौ मीटर पर कटाव हो रहा है. गंगा नदी का जलस्तर कम होने से कटाव शुरू हो गया है. कटाव रोकने के लिए कोई भी कार्य नहीं हो रहा है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2019 5:56 AM
मनिहारी : निहारी नगर के गांधीटोला के समीप पुनः गंगा कटाव शुरू हो गया है. गंगा कटाव से दहशत में है. रेलवे ट्रेक से दो सौ मीटर पर कटाव हो रहा है. गंगा नदी का जलस्तर कम होने से कटाव शुरू हो गया है. कटाव रोकने के लिए कोई भी कार्य नहीं हो रहा है. नगर कार्यपालक पदाधिकारी सोनी कुमारी ने कटाव का जायजा लिया.
नगर कार्यपालक पदाधिकारी ने स्थानीय ग्रामीणों से कटाव की जानकारी ली. नगर पार्षद युगल पासवान ने बताया कि सैकड़ों एकड जमीन अब तक गंगा नदी में समा गया है. गंगा तट वाले गांव के लोग काफी चिंता में है. कटाव से सहमे हुए है. लोग अब पक्का का घर बनाने से परहेज कर रहे है. लोग डर से पलायन करने को भी सोच रहे है.
मनिहारी नगर पार्षद युगल पासवान ने बताया कि अब तक कोई कार्य शुरू नही हो पाया है. गांधीटोला गांव के लोग दहशत में है. उन्होंने जल्द कटाव निरोधक कार्य शुरू कराने की मांग की. नगर कार्यपालक पदाधिकारी सोनी कुमारी ने बताया कि वरीय पदाधिकारी को सूचना दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version