बरारी के कांतनगर पंचायत में सड़क निर्माण में बरती जा रही अनियमितता

बरारी : प्रखंड क्षेत्र के कान्तनगर पंचायत के वार्ड पांच में मुख्यमंत्री ग्रामीण गली नली पक्की करण निश्चय योजना से गांव से मदरसा तक जाने वाली सड़क में मिट्टी छिलकर नीचले स्तर के ईट से सोलिंग कार्य मनमाने ढंग से वार्ड सदस्य का पति सेवूर अलि के द्वारा कराया जा रहा है. सूत्रों से मिली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2019 8:43 AM

बरारी : प्रखंड क्षेत्र के कान्तनगर पंचायत के वार्ड पांच में मुख्यमंत्री ग्रामीण गली नली पक्की करण निश्चय योजना से गांव से मदरसा तक जाने वाली सड़क में मिट्टी छिलकर नीचले स्तर के ईट से सोलिंग कार्य मनमाने ढंग से वार्ड सदस्य का पति सेवूर अलि के द्वारा कराया जा रहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताविक सात निश्चय योजना की करीब छह लाख की राशि से सड़क में दो से ढाई फीट मिट्टी भराई, ईंट सोलिंग एवं पीसीसी ढलाई कार्य किया जाना है. जबकि मिट्टी हल्की फेंककर कमजोर ईंट से सोलिंग गेंपिग के साथ कर ऊपर से मिट्टी से ढकने काम किया जा रहा है. योजना का सूचना पट्ट भी नहीं लगाया है. सड़क निर्माण कार्य करा रहे वार्ड सदस्य प्रतिनिधि सैवूर अलि से योजना में अनियमितता परं सवाल किया तो बताया कि जेई से प्राक्कलन बनाकर काम शुरु किया हूं.
योजना का बोर्ड काम करने के बाद लगेगा. जेई साहब के आदेश से काम हो रहा है. योजना किस मद की, कितना की है, कहां से कहां तक की है. मिट्टी कितना डालना है, ईट की क्वालिटी क्या है, मिट्टी बैठाना है या नहीं, पीसीसी कितने इंच होगी आदि की किसी प्रकार से पारदर्शिता नहीं दिखाई दी.
जेई विनय कुमार से पूछने पर बताया कि ऐसी कोई योजना मेरी जानकारी में नहीं है. अगर ऐसा है तो कार्रवाई का हकदार है. प्रखंड पंचायतराज पदाधिकारी सह सात निश्चय योजना प्रभारी प्रवीण कुमार भारती के पास शिकायत मिलते ही योजना को तत्काल स्थगित करते हुए सारे कागजात के साथ तलब किया. कहा अनियमितता की शिकायत मिली है.
संवेदक सहित कार्य एजेंसी से कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा जायेगा काईवाई होगी. बंगटोला वार्ड पांच में अनियमितता के साथ किये जा रहे कार्य पर ग्रामीण ने अपना नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि जिस प्रकार यह सड़क बन रहा है. इसमें गुणवत्ता नाम का कोई नामोनिशान नहीं है. अगर ऐसे हीं योजना में लूट चलती रही तो गांव व ग्रामीण सभी जस के तस रह जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version