डायन बताकर महिला को सोये अवस्था में मारी गोली, गंभीर अवस्था में इलाजरत

कटिहार : बिहारमें कटिहारकेसमेलीमें पोठिया ओपी क्षेत्र के नरहैया गांव में डायन बताकर प्रताड़ित कर रही महिला को मंगलवार की रात घर में सोये हुए अवस्था में पड़ोसी के द्वारा कनपट्टी में गोली मारकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. जहां महिला की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. जानकारी के अनुसार समेली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 3, 2019 8:08 PM

कटिहार : बिहारमें कटिहारकेसमेलीमें पोठिया ओपी क्षेत्र के नरहैया गांव में डायन बताकर प्रताड़ित कर रही महिला को मंगलवार की रात घर में सोये हुए अवस्था में पड़ोसी के द्वारा कनपट्टी में गोली मारकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. जहां महिला की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है.

जानकारी के अनुसार समेली प्रखंड के पश्चिमी चांदपुर पंचायत के नरहैया गांव निवासी कपिलदेव साह की पत्नी 42 वर्षीय नीलम देवी को अज्ञात अपराधियों ने घर में खाट पर सोये हुए अवस्था में कनपट्टी में गोली मारकर हत्या करने की कोशिश मंगलवार की रात की है. जहां परिवार के सदस्यों ने पोठिया ओपी पुलिस को घटना की सूचना दुरभाष पर दी. घटना स्थल पर पोठिया ओपी अध्यक्ष अमजद अली, सअनि संजय कुमार, अरुण कुमार सिंह घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गये हैं.

घायल महिला नीलम देवी को घायल अवस्था में बेहतर इलाज के लिए पूर्णिया मैक्स सेवन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिला के परिजन एवं बेटे श्याम कुमार, मदन कुमार, सोनू कुमार, रवि कुमार ने बताया कि मंगलवार की रात 12:15 बजे मेरी मां नीलम देवी पर पड़ोसी राजकुमार यादव समेत तीन से चार लोगों ने मेरे मां के कनपट्टी पर गोली चलायी है. पूर्व के कई वर्षों से पड़ोसी के द्वारा मेरे मां को डायन कहकर प्रताड़ित करता रहता है. जहां दो वर्षों से कटिहार न्यायालय में डायन प्रताड़ना का मामला चल रहा है.

स्थानीय जनप्रतिनिधि के द्वारा पंचायत भी किया गया. उसके बावजूद भी मेरे मां पर डायन का आरोप बताकर गाली गलौज मारपीट हर दिन करते रहते है. आरोपित राजकुमार यादव ने बताया कि हमें नीलम देवी के परिजन गोली कांड में फंसाने की कोशिश कर रही है. हमारा पूरा परिवार घर में सोये हुए थे. इस घटना से हम लोगों को कोई लेना देना नहीं है. घटना को लेकर आसपास के ग्रामीण कुछ भी बताने से इनकार कर रही है.

पोठिया अध्यक्ष अमजद अली ने बताया कि गोलीकांड में महिला को कनपट्टी में गोली लगी है. पूर्णिया के मैक्स 7 अस्पताल में इलाज चल रहा है. जो खतरे से बाहर है. घटना को लेकर पांच लोगों को अभियुक्त बनाया गया है.

Next Article

Exit mobile version