आलिम की परीक्षा रद्द किये जाने पर परीक्षार्थियों ने जमकर किया हंगामा, प्रशाल में की तोड़फोड़

कटिहार : शहर के सूर-तुलसी कॉलेज में सोमवार को आलिम की परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों ने कॉलेज प्रशासन पर परीक्षा नहीं लेने का आरोप लगाते हुए कटिहार-प्राणपुर मुख्यमार्ग एनएच 81 को घंटों जामकर हंगामा किया. उसके बाद भी परीक्षार्थियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो छात्रों ने कॉलेज परिसर में एक कमरें में घुसकर वहां […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 18, 2019 7:25 AM

कटिहार : शहर के सूर-तुलसी कॉलेज में सोमवार को आलिम की परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों ने कॉलेज प्रशासन पर परीक्षा नहीं लेने का आरोप लगाते हुए कटिहार-प्राणपुर मुख्यमार्ग एनएच 81 को घंटों जामकर हंगामा किया. उसके बाद भी परीक्षार्थियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो छात्रों ने कॉलेज परिसर में एक कमरें में घुसकर वहां रखी कुर्सी-टेबुल को तोड़ कर अपना आक्रोश जताया. आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज परिसर में तोड़फोड़ को लेकर कॉलेज प्रबंधक ने कटिहार एसडीओ व मुफस्सिल थाना पुलिस को सूचित किया. जबतक पुलिस पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचते, तब तक छात्र वहां से निकल गये थे.

जानकारी के अनुसार मौलाना मजहरूल हक अरबी यूनिवर्सिटी की बीए पार्ट वन की परीक्षा सूर तुलसी कॉलेज में 11 जून से लेकर 19 जून तक होनी थी. 16 जून को वनरक्षी भरती परीक्षा का केंद्र सूरतुलसी कॉलेज में बनाया गया. 16 जून को वनरक्षी की परीक्षा तथा आलिम की भी परीक्षा थी जो कि कॉलेज प्रबंधक के लिए एक दिन दो-दो परीक्षा लेना संभव नहीं हो पा रहा था. जिस कारण कॉलेज प्रबंधक ने मौलाना मजहरूल हक अरबी यूनिवर्सिटी को इस बात की जानकारी दे दी थी.
यूनिवर्सिटी के निर्देश पर सूर तुलसी कॉलेज प्रबंधक ने 16 जून को प्रथम पाली को होने वाली परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया. साथ ही इस बात की नोटिस भी कॉलेज परिसर में चिपका दिया. बावजूद आलिम की परीक्षा देने अधिकांश छात्र सुबह ही सूर तुलसी कॉलेज पहुंच गये. कॉलेज बंद तथा गेट पर नोटिस चिपका देखकर उन लोगों ने बवाल काटना शुरू कर दिया.
छात्राओं ने लगाया आरोप, प्रबंधक ने 16 जून की रद की जाने वाली परीक्षा 17 जून को लेने की बात कही थी . बीए पार्ट वन के आलिम की परीक्षा देने आयी अभ्यर्थी में फहिम अख्तर, मो नूर आलम, इजहार आलम, नसरीन खातून ने बताया कि जिस तरह 15 जून को ही 16 जून की प्रथम पाली की परीक्षा रद्द किये जाने की सूचना कॉलेज प्रबंधक ने दी थी.
लेकिन 16 जून की रद्द परीक्षा को 17 जून को लेने की बात कही थी. लेकिन जब कॉलेज पहुंचे तो कॉलेज बंद पड़ा था. एक कर्मी महज कॉलेज में मौजूद थे. जब उनसे पूछा गया तो उसने बताया कि कॉलेज में नोटिस चिपका गया है कि परीक्षा अगले आदेश तक रद्द कर दी गयी है.
जिस कारण छात्र आक्रोशित हो गये और कटिहार- प्राणपुर मुख्य मार्ग को घंटों जाम कर दिया. इतना ही नहीं परीक्षा देने कटिहार पहुंचे परीक्षार्थी ने कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा किया. कॉलेज प्रबंधक ने इस बात की जानकारी कटिहार एसडीओ नीरज कुमार तथा मुफस्सिल थाना पुलिस को दिया. जबतक पुलिस घटना स्थल पर पहुंचती छात्र वहां से निकल चुके थे. घंटों अवरुद्ध रही एनएच 81 पर दोनों ओर वाहनों की कतार लग गयी.

Next Article

Exit mobile version