रैंकिंग के लिए केंद्रीय स्वच्छता टीम ने लिया शहर का जायजा

भभुआ : राज्य स्तर पर ओडीएफ फ्री में मुख्यमंत्री के हाथों प्रथम पुरस्कार से पुरस्कृत होने के बाद भभुआ नगर पर्षद अब केंद्रीय निगरानी टीम से पास होने की तैयारी में है. शनिवार को केंद्रीय स्वच्छता की दो सदस्यीय टीम ने भभुआ नगर पर्षद में चल रहे साफ-सफाई, शौचालय की स्थिति, कूड़े का उठाव, नाली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 27, 2020 7:03 AM

भभुआ : राज्य स्तर पर ओडीएफ फ्री में मुख्यमंत्री के हाथों प्रथम पुरस्कार से पुरस्कृत होने के बाद भभुआ नगर पर्षद अब केंद्रीय निगरानी टीम से पास होने की तैयारी में है. शनिवार को केंद्रीय स्वच्छता की दो सदस्यीय टीम ने भभुआ नगर पर्षद में चल रहे साफ-सफाई, शौचालय की स्थिति, कूड़े का उठाव, नाली की सफाई आदि जैसे महत्वपूर्ण मामलों को न सिर्फ करीब से देखा, बल्कि नगर के सैकड़ों लोगों से सलाह भी एकत्रित किया.

पता चला है कि दिल्ली से आयी दो सदस्यीय टीम दो दिन रुक कर शहर की स्थिति का जायजा लेगी. दिल्ली से पीयूष कुमार और सुमित कुमार के नेतृत्व में आयी टीम ने शहर के विभिन्न जगहों पर सफाई का जायजा लिया. टीम के पास उपलब्ध फॉर्मेट में 6000 अंकों का मॉर्किंग भभुआ शहर पर होगा.
अगर भभुआ नगर पर्षद मार्किंग में अव्वल आता है, तो केंद्र सरकार से न सिर्फ बेहतर ग्रेडिग प्राप्त होगा. बल्कि, शहर के विकास के लिए अन्य योजनाएं और राशि मिल सकती है. उल्लेखनीय है कि भभुआ को ओडीएफ के मामले में मुख्यमंत्री नगर निकाय पुरस्कार पहले ही प्राप्त हो चुका है.
पुरस्कार के रूप में भभुआ नगर पर्षद को दो करोड़ की राशि प्राप्त होनेवाली है. कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव ने बताया कि भभुआ नगर पर्षद, केंद्रीय स्वच्छता टीम की जांच में भी बेहतर ग्रेडिंग प्राप्त करेगा और पूरे बिहार में नंबर वन स्थान पर होगा. क्योंकि, हाल के दिनों में शहर की स्वच्छता और सफाई अभियान ठीक हुआ है. अधिकतर पब्लिक ओपिनियन भी नगर पर्षद के पक्ष में है.

Next Article

Exit mobile version