स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों में रुचि नहीं लेते एसीएमओ

भभुआ : स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों में कोई रुचि नहीं ले रहे जिले के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी. जिसके कारण कार्यक्रमों का सर्वेक्षण, मूल्यांकन, अनुश्रवण से लेकर विभाग से संबंधित राष्ट्रीय कार्यक्रमों का भुगतान भी लंबित है. जिसे लेकर सिविल सर्जन कैमूर ने जिला पदाधिकारी से आवश्यक कार्रवाई करने की अनुशंसा की है. मिली जानकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2019 7:39 AM

भभुआ : स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों में कोई रुचि नहीं ले रहे जिले के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी. जिसके कारण कार्यक्रमों का सर्वेक्षण, मूल्यांकन, अनुश्रवण से लेकर विभाग से संबंधित राष्ट्रीय कार्यक्रमों का भुगतान भी लंबित है. जिसे लेकर सिविल सर्जन कैमूर ने जिला पदाधिकारी से आवश्यक कार्रवाई करने की अनुशंसा की है.

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कैमूर के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मदन कुमार पांडेय ने अपने कार्यों का संपादन ठीक ढंग से नहीं किया जा रहा है.
बात चाहे सुखाड़ या महामारी से संबंधित निरोधात्मक या उपचारात्मक कार्य करने का हो या फिर जिला लोक सूचना पदाधिकारी के दायित्वों के निर्वहन का या राष्ट्रीय कार्यक्रमों के निरीक्षण का. जबकि अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी आई डी एस पी के जिला नोड‍्ल पदाधिकारी भी हैं.
लेकिन, बताया जाता है कि नोड‍ल पदाधिकारी होने के बावजूद इनके द्वारा कार्यक्रम का सर्वेक्षण, मूल्याकंन तथा अनुश्रवण के संपादन की जिम्मेदारी भी नहीं वहन किया जाता है. इनके सरकारी कार्यक्रमों में रूचि नहीं लिये जाने के कारण राष्ट्रीय कार्यक्रमों का भुगतान भी अनावश्यक रूप से लंबित चल रहा है. कार्यालय में भी अनियमित रहते हैं.
जानकारी के अनुसार इसे लेकर पूर्व में इनसे स्पष्टीकरण भी पूछा गया था. लेकिन, इनका जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया था. बहरहाल अब अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के इस रवैये से तंग आकर सिविल सर्जन कैमूर द्वारा जिला पदाधिकारी कैमूर से आवश्यक यथोचित कार्रवाई करने का अनुरोध भी कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version