पांचवीं की छात्रा से स्कूल के ही दो शिक्षक करते थे छेड़खानी, तंग आ कर बच्ची ने…

कैमूर : बिहार के भभुआ जिला अंतर्गत दुर्गावती प्रखंड के उर्दू प्राथमिक विद्यालय करारी में कार्यरत दो शिक्षकों की करतूत ने गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मसार किया है. विद्यालय के ही दो शिक्षकों दुलारचंद राम व वीरेंद्र राम ने अपने ही विद्यालय की पांचवीं की एक छात्रा के साथ छेड़खानी, मारपीट व अश्लील हरकत की. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2018 8:40 AM

कैमूर : बिहार के भभुआ जिला अंतर्गत दुर्गावती प्रखंड के उर्दू प्राथमिक विद्यालय करारी में कार्यरत दो शिक्षकों की करतूत ने गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मसार किया है. विद्यालय के ही दो शिक्षकों दुलारचंद राम व वीरेंद्र राम ने अपने ही विद्यालय की पांचवीं की एक छात्रा के साथ छेड़खानी, मारपीट व अश्लील हरकत की. छात्रा के अभिभावक की शिकायत पर जब बीईओ ने मामले की जांच की, तो दोनों शिक्षकों को दोषी पाया गया. इसके बाद दोनों शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बीईओ ने डीईओ को अपनी रिपोर्ट भेजी है.

दरअसल, पिछले कई दिनों से उर्दू प्राथमिक विद्यालय करारी के दो शिक्षक दुलारचंद राम व वीरेंद्र राम विद्यालय में पढ़ने आने वाली अपनी ही छात्रा के साथ छेड़खानी, अश्लील हरकत व मारपीट कर रहे थे. छात्रा ने शिक्षकों की हरकत से तंग आकर इसकी शिकायत विद्यालय के प्रधानध्यापिका से की. लेकिन, शिकायत का दोनों शिक्षकों पर कोई असर नहीं हुआ. कुछ दिनों बाद दोनों शिक्षकों ने छात्रा के साथ फिर वही हरकत शुरू कर दी. जिसके बाद छात्रा ने अपने साथ हो रहे छेड़‍खानी, मारपीट व अश्लील हरकत की शिकायत अपने परिजनों से की.

इसके बाद छात्रा के अभिभावकों पे पिछले चार दिसंबर को मामले की शिकायत प्रखंड के बीईओ सत्यदेव सिंह से की. जब मामला बीईओ की जानकारी में आया, तो वे तत्काल मामले की जांच के लिए स्कूल पहुंचे. जहां, उन्होंने लोगों और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में मामले की जांच की. जांच के क्रम में मामला सही पाया गया. शिक्षकों की छेड़खानी से परेशान छात्रा ने जांच के क्रम में बीईओ के समक्ष पूरी घटना बतायी. इसके बाद बीईओ ने इसकी लिखित रिपोर्ट डीईओ को भेज दी है. वहीं, शिक्षा विभाग भी इस घटना के बाद से सकते में आ गया है.

Next Article

Exit mobile version