गया-मुगलसराय रेलखंड पर मालगाड़ी के 23 डिब्बे पटरी से उतरे

शिवसागर/रोहतास: मुगलसराय गया रेल खंड पर कुम्हऊ रेलवे स्टेशन के समीप शुक्र वार को कोयले से भरी एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होकर पटरी से नीचे उतर गयी. इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. यह घटना दोपहर 12:20 मिनट पर घटित हुई. घटना के कारण मुगलसराया-गया रेल खंड पर रेल सेवा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 8, 2015 2:14 PM

शिवसागर/रोहतास: मुगलसराय गया रेल खंड पर कुम्हऊ रेलवे स्टेशन के समीप शुक्र वार को कोयले से भरी एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होकर पटरी से नीचे उतर गयी. इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. यह घटना दोपहर 12:20 मिनट पर घटित हुई. घटना के कारण मुगलसराया-गया रेल खंड पर रेल सेवा बाधित हो गयी. मुगलसराय रेल अधिकारियों के मुताबिक इंजीनियरों की एक टीम को रेलमार्ग की मरम्मत के लिए मौके पर भेजा गया है और ट्रेन सेवा आज रात तक बहाल हो जायेगी.

गया-मुगलसराय रेलखंड पर मालगाड़ी के 23 डिब्बे पटरी से उतरे 2



कुम्हऊ स्टेशन प्रबंधक सैयद इस्तेमामुल हक ने बताया कि ट्रेन के परिचालन के दौरान अचानक से इलेक्ट्रीक सप्लाई के बाधित होने से ट्रेन के पिहये व पटरी के बीच 60 से 65 की स्पीड में चलने वाली ट्रेन का प्रेशर बढ़ गया. जिससे पटरी टूट गयी और पास के 20 फिट दूर पास के खेतों में जा गिरा. इस दौरान मालगाड़ी के 16 बोगी इंजन के साथ आगे बढ़ गयी और सुरिक्षत रही दूसरी तरफ गार्ड के बोगी के साथ 23 डिब्बे सुरिक्षत रहे. बीच के 23 डिब्बे पटरी से उतर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. मालगाड़ी पर कोयला लदा था और धनबाद से अप लाइन पर मुगलसराय की ओर जा रही थी. घटना के मात्र दो मिनट पहले नई दिल्ली पुरी पुरु षोत्तम एक्सप्रेस कुम्हऊ स्टेशन से गुजर चुकी थी. जिससे एक बड़ी दुर्घटना होते-होते रह गयी. अगर यह घटना दो मिनट पहले घटती तो स्थिति भयावह हो सकती थी.

घटना की सूचना मिलते ही शिवसागर के सीओ अरशद अली, बीडीओ विजय जायसवाल और थानाध्यक्ष संजीत कुमार घटनास्थल पर पहुंच चुके थे. मालूम हो कि इसी लाइन पर 27 दिसंबर 2014 को काम कर रहे एक इंजीनियर समेत पांच मजदूरों की ट्रेन से कट कर मौत हो गयी थी.

Next Article

Exit mobile version