गया : गणतंत्र दिवस को लेकर गया जंक्शन है हाईअलर्ट पर

गया : गणतंत्र दिवस के मद्देनजर मुगलसराय मुख्यालय के आरपीएफ के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त अशीष मिश्र व रेल एसपी ने गया जंक्शन को हाईअलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. निर्देश के तहत सिविल व यूनिफॉर्म में पुलिस पदाधिकारियों द्वारा ट्रेनों, प्लेटफॉर्मों के साथ ही स्टेशन के प्रवेश द्वार पर कड़ी चौकसी बरतने को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2019 8:05 AM
गया : गणतंत्र दिवस के मद्देनजर मुगलसराय मुख्यालय के आरपीएफ के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त अशीष मिश्र व रेल एसपी ने गया जंक्शन को हाईअलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. निर्देश के तहत सिविल व यूनिफॉर्म में पुलिस पदाधिकारियों द्वारा ट्रेनों, प्लेटफॉर्मों के साथ ही स्टेशन के प्रवेश द्वार पर कड़ी चौकसी बरतने को कहा गया है.
गणतंत्र दिवस में आतंकी गतिविधि की संभावना के मद्देनजर जीआरपी, आरपीएफ के अलावे इंजीनियरिंग विभाग के कर्मियों द्वारा भी रेल ट्रैक पर निगरानी रखी जा जायेगी. सूत्रों का कहना है कि खुफिया विभाग ने भी सतर्क रहने को कहा है.
इन स्टेशनों पर रखा जायेगा विशेष ध्यान
रेल डीएसपी सुनील कुमार ने कहा कि गणतंत्र दिवस को लेकर तारेगना, जहानाबाद, बेलागंज, चाकंद, गया, वागेश्वरी गुमटी, मानपुर, इश्वर चौधरी हॉल्ट, पैमार हॉल्ट, सासाराम, भभुआ, डेहरी गुरपा, फतेहपुर, पहाड़पुर व कोडरमा स्टेशन सहित अन्य स्टेशनों पर विशेष नजर रखी जायेगी. इसके लिए आरपीएफ व जीआरपी के संयुक्त रूप से एक स्पेशल टीम बनायी गयी है.
इन जगहों पर तैनात किये जायेंगे जवान
रेल इंस्पेक्टर रंजीत कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर गया रेलवे स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती की जायेगी. उन्होंने बताया कि टिकट घर, पोर्टिको, पुरुष प्रतीक्षालय, महिला प्रतीक्षालय, फुट ओवरब्रिज, डेल्हा टिकट काउंटर व नौ नंबर प्लेटफॉॅर्म के पास अतिरिक्त जवानों को तैनात किया जायेगा. अंकुश लगाने के लिए अतिरिक्त जवानों की तैनाती की जा रही है.
जंक्शन पर आनेवाले वाहनों की होगी जांच
आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी ने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर गया रेलवे स्टेशन पर आने व जानेवाली वाहनों की जांच की जायेगी. उन्होंने बताया कि जंक्शन पर आनेवाली बाइक व चार पहिया वाहनों को जांच करने का आदेश मुगलसराय आरपीएफ के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त ने दिया है.

Next Article

Exit mobile version