निर्माण के क्रम में दुर्घटना हुई तो बुडको जिम्मेदार

दरभंगा : दोनार से टिनही पुल तक ड्रेन निर्माण के क्रम में कटरहिया महावीर मंदिर के निकट मुख्य सड़क की स्थित खतरनाक होती जा रही है. सड़क के नीचे से तीन फीट मिट्टी काट दिये जाने के कारण बड़ी दुर्घटना की आशंका बढ़ गयी है. सड़क के उत्तरी भाग स्थित मकानों पर भी खतरा मंडराने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 24, 2020 1:20 AM

दरभंगा : दोनार से टिनही पुल तक ड्रेन निर्माण के क्रम में कटरहिया महावीर मंदिर के निकट मुख्य सड़क की स्थित खतरनाक होती जा रही है. सड़क के नीचे से तीन फीट मिट्टी काट दिये जाने के कारण बड़ी दुर्घटना की आशंका बढ़ गयी है. सड़क के उत्तरी भाग स्थित मकानों पर भी खतरा मंडराने लगा है.

कार्यकारी एजेंसी बुडको की ओर से कार्य स्थल पर खतरा से संबंधित संकेतक भी नहीं लगाया गया है. इसे लेकर नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने बुडको के कार्यपालक अभियंता अमलेन्दु कुमार रंजन को पत्र भेज आगाह किया है. कहा है कि बड़ी दुर्घटना की स्थिति में बुडको जिम्मेवार होगा. कहा है कि निर्माण स्थल पर मिट्टी काटने के क्रम में लेभल को सही रख ड्रेन किनारे पड़ने वाले मकान व सड़क की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करें. मंथर गति से किये जा रहे निर्माण कार्य में तेजी लावें.

बता दे कि सही लेवल रख कार्य नहीं करने की मिली शिकायत पर लेवल जांच के लिये निगम प्रशासन ने मंगलवार को अभियंता को स्थल पर भेजा था. संवेदक प्रतिनिधि ने निगम के अभियंता को यह कहकर वापस लौटा दिया गया कि धसना गिरने के कारण बेस ढ़लाई टूटने से सही लेवल मिलना मुश्किल है.

Next Article

Exit mobile version