ओपीडी में मरीज व परिजनों की लगी भीड़

शनिवार को दो हजार से अधिक मरीजों ने कराया निबंधन कई महीने बाद सप्ताह के अंतिम दिन पहुंचे इतनी संख्या में मरीज बिजली की आंख-मिचौनी से बढ़ी परेशानी, मची अफरातफरी दरभंगा :डीएमसीएच के मेन ओपीडी में शनिवार को मरीज व परिजनों की भीड़ उमड़ पड़ी. मरीज व परिजनों की भीड़ के कारण अफरा- तफरी मची […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 18, 2019 2:59 AM

शनिवार को दो हजार से अधिक मरीजों ने कराया निबंधन

कई महीने बाद सप्ताह के अंतिम दिन पहुंचे इतनी संख्या में मरीज
बिजली की आंख-मिचौनी से बढ़ी परेशानी, मची अफरातफरी
दरभंगा :डीएमसीएच के मेन ओपीडी में शनिवार को मरीज व परिजनों की भीड़ उमड़ पड़ी. मरीज व परिजनों की भीड़ के कारण अफरा- तफरी मची रही. जानकारी के अनुसार कई महीने के बाद सप्ताह के अंतिम दिनों में इतनी बड़ी संख्या में मरीजों ने इलाज के लिये निबंधन कराया. शुक्रवार को करीब 22 सौ से अधिक, जबकि शनिवार को दो हजार से अधिक मरीज व परिजन यहां उपचार के लिये पहुंचे.
अमुमन शुक्रवार व शनिवार को मरीजों की अधिकतम संख्या करीब 15 सौ से 17 सौ के बीच होती है. सबसे ज्यादा संख्या में मेडीसिन व चर्म रोग विभाग में रोगियों ने डॉक्टर से परामर्श लिया. मालूम हो कि रक्षा बंधन, स्वतंत्रता दिवस एवं बकरीद पर ओपीडी बंद था. ओपीडी खुलते ही भाड़ी संख्या में मरीज इलाज के लिये पहुंचे. इस दौरान शनिवार को बिजली की आंखमिचौनी ने समस्या और बढ़ा दी.
ओपीडी कार्य अवधि में कई बार बिजली के फ्लकचुयेशन के कारण रजिस्ट्रेशन काउंटर पर पर्ची काट रहे कर्मियों को परेशानी हुई. वहीं कतारबद्ध मरीज व परिजनों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. इससे काउंटर पर अफरा- तफरी मची रही. कई घंटे खड़ा रहने के बाद मरीजों का निबंधन हुआ. पहले पर्ची कटाने को लेकर मरीज व परिजनों के बीच धक्का- मुक्की भी हो गयी. यही स्थिति दवा काउंटर, मेडिसिन व चर्म रोग विभाग में रही. वहां देर समय तक मरीजों की लंबी लाइन लगी रही. स्थिति को संभालने में सुरक्षा गार्ड को पसीने बहाने पड़े. एक बजे के बाद स्थिति सामान्य हो सकी.

Next Article

Exit mobile version